Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

राहुल ने फिल्मी अंदाज में बताया कौन करता है उनके ट्वीट, जानकर होगी हैरानी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ट्विटर पर खासे सक्रिय हैं। गुजरात चुनाव में भी उनके ट्वीट चर्चा का विषय हैं। ऐसे में यह सवाल उठने लगा था कि सारे ट्वीट राहुल गांधी खुद करते हैं या कोई और। ट्विटर पर लोकप्रियता के लिए राहुल पर बॉट्स (एक सॉफ्टवेयर) के इस्तेमाल का आरोप लगाते हुए भी भाजपा ने उन पर निशाना साधा था। राहुल गांधी ने ऐसे ही आरोपों का रविवार को बेहद फिल्मी अंदाज में जवाब दिया।

ट्विटर पर राहुल के अचानक तेजी से उभरने के कारणों को ढूंढने की कोशिश में जुटे विरोधियों पर उन्होंने अपने कुत्ते का वीडियो पोस्ट कर पलटवार किया और इस माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट पर अपनी इस सक्रियता का श्रेय अपने कुत्ते को दिया।

राहुल ने ट्विटर पर कहा, लोग पूछ रहे हैं कि कौन इस व्यक्ति के लिए ट्वीट कर रहा है, मैं इस पर साफगोई के साथ सामने आ रहा हूं….. यह मैं हूं……पीडी …मैं कहीं ज्यादा स्मार्ट हूं। देखिए मैं ट्वीट के साथ क्या कर सकता हूं।

पोस्ट में पीडी (पालतू डॉगी) का एक वीडियो है। जिसमें वह कुछ करतब कर रहा है और एक बिस्कुट खा रहा है। खुद ही शूट किए इस वीडियो में डॉगी राहुल के आदेश पर उनकी बातें मानता दिख रहा है। इसमें राहुल गांधी की आवाज भी सुनी जा सकती है, जिसमें वह पहले उससे नमस्ते करवाते हैं फिर एक ट्रिक से उसे बिस्कुट जैसा कुछ खिलाते हैं।

भाजपा ने साधा निशाना
भाजपा ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा है कि उनकेट्वीट को बोट्स द्वारा रीट्वीट किया जा रहा है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि उनके ट्वीट को विदेशों के फर्जी अकाउंट्स से रीट्वीट किया जा रहा है। आपको बता दें कि बोट्स एक तरह के सॉफ्टवेयर हैं, जो उस काम को करते हैं, जो काम उन्हें दिया जाता है। इन बोट्स से रीट्वीट करने के लिए किसी इंसान की जरूरत नहीं होती है, यह काम सॉफ्टवेयर के जरिए ऑटोमैटिक तरीके से होता है।

नेशनल

सीएम बने रहेंगे केजरीवाल, कोर्ट ने पद से हटाने वाली याचिका की खारिज

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उनके पद से हटाने की मांग वाली जनहित याचिका हाई कोर्ट ने खारिज कर दी है। कोर्ट ने कहा कि ऐसी कोई संवैधानिक बाध्यता नहीं है कि अरविंद केजरीवाल अपने पद पर बने नहीं रह सकते हैं। हाई कोर्ट ने कहा कि ये कार्यपालिका से जुड़ा मामला है। दिल्ली के उपराज्यपाल इस मामले को देखेंगे और फिर वह राष्ट्रपति को इस भेजेंगे। इस मामले में कोर्ट की कोई भूमिका नहीं है।

केजरीवाल को सीएम पद से हटाने के लिए याचिका दिल्ली के रहने वाले सुरजीत सिंह यादव ने दी है, जो खुद किसान और सामाजिक कार्यकर्ता बताते हैं। सुरजीत सिंह यादव का कहना था कि वित्तीय घोटाले के आरोपी मुख्यमंत्री को सार्वजनिक पद पर बने रहने की अनुमति नहीं मिलनी चाहिए। याचिकाकर्ता सुरजीत ने अपनी याचिका में कहा था कि केजरीवाल के पद पर बने रहने से न केवल कानून की उचित प्रक्रिया में दिक्कत आएगी, बल्कि न्याय प्रक्रिया भी बाधित होगी और राज्य में कांस्टीट्यूशनल सिस्टम भी ध्वस्त हो जाएगा।

याचिका में कहा गया था कि सीएम ने गिरफ्तार होने के कारण एक तरह से मुख्यमंत्री के रूप में अपना पद खो दिया है, चूंकि वह हिरासत में भी हैं, इसलिए उन्होंने एक लोक सेवक होने के कर्तव्यों और जिम्मेदारियों को निभाने से खुद को अक्षम साबित कर लिया है, अब उन्हें इस मुख्यमंत्री पद पर नहीं बने रहना चाहिए।

 

Continue Reading

Trending