Connect with us

खेल-कूद

आस्ट्रेलिया के फिंच के नाम विश्व कप-2015 का पहला शतक

Published

on

आईसीसी,विश्व-कप,आस्ट्रेलिया,एरॉन-फिंच,इंग्लैंड,मेलबर्न,बल्लेबाज,पर्दापण,क्राइस्टचर्च,कप्तान-ब्रेंडन-मैक्लम

मेलबर्न | आईसीसी विश्व कप-2015 का पहला शतक आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज एरॉन फिंच के नाम रहा। फिंच ने इंग्लैंड के खिलाफ शनिवार को मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर खेलते हुए 135 रन बनाए। फिंच पहली बार विश्व कप में खेलते हुए शतक लगाने वाले चौथे आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज हैं। अब तक कुल 14 ऐसे बल्लेबाज हुए हैं, जिन्होंने विश्व कप में पर्दापण के साथ ही शतक लगाया है। फिंच इस सूची में सबसे नया नाम हैं।

फिंच ने अपनी 135 रनों की पारी में 128 गेंदों का सामना किया और 12 चौके तथा तीन छक्के लगाए। फिंच विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ शतक लगाने वाले पहले आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बने। इससे पहले, क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रेंडन मैक्लम ने आईसीसी विश्व कप-2015 का पहला अर्धशतक लगाया। मैक्लम ने हागले ओवल मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ 65 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

खेल-कूद

आत्मरक्षा के लिए बच्चे और महिलाएं जरूर सीखें कुंग फू: शिशिर

Published

on

लखनऊ। खेल से स्वस्थ और फिट रह सकते हैं। खेलों के प्रति बच्चों का रुझान कम होना अच्छे संकेत नहीं हैं। आज बच्चों का खेल मैदान से नाता कम होने का खामियाजा समाज को भुगतान पड़ रहा हैं। बच्चियों और महिलाओं के प्रति अपराध बढ़ रहे हैं, ऐसी दशा में बच्चियों और महिलाओं को अपनी रक्षा स्वयं करने के लिए आत्म रक्षा की कला कुंग फू को सीखना चाहिए।

यह बातें सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के निदेशक शिशिर ने 13वीं राष्ट्रीय कुंग फू प्रतियोगिता के आज दूसरे दिन बालिकाओं की सांडा फाइट के उद्घाटन के मौके पर कही।

उन्होंने कहा कि छोटे छोटे बच्चों को कुंग फू खेल खेलते देख अपना बचपन याद आ गया। कुंग फू फेडरेशन ऑफ इंडिया का यह प्रयास काफी सराहनीय है। उन्होंने ने कहा कि इस आत्म रक्षा के खेल को हर स्तर से बढ़ावा दिया जाना चाहिए।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending