Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

रणजी के रण में महाराष्ट्र  के खिलाफ उत्तर प्रदेश बैकफुट पर

Published

on

Loading

लखनऊ। सौरभ कुमार की घातक गेंदबाजी के बावजूद मेजबान उत्तर प्रदेश की टीम रणजी ट्रॉफी के ग्रुप के मुकाबले में महाराष्ट्र  के खिलाफ बैकफुट पर है। मैच के दूसरे दिन महाराष्ट्र की पहली पारी के 312 रन के जवाब में मेजबान उत्तर प्रदेश की टीम ने सात विकेट पर 232 रन बना लिए थे। मेजबान उत्तर प्रदेश की तरफ से सौरभ कुमार ने बेहद शानदार गेंदबाजी करते हुए सात विकेट चटकाये। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक एकलव्य (40) और इम्तियाज अहमद (12) क्रीज पर मौजूद थे। इस तरह से उत्तर प्रदेश की टीम अब भी महाराष्ट्र के स्कोर से 80 रन पीछे है और उसके तीन विकेट शेष है। उत्तर प्रदेश के कप्तान सुरेश रैना एक बार फिर रन नहीं बना सके। महाराष्ट्र की तरफ से खुराना ने चार विकेट चटकाये।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम में चल रहे मुकाबले के दूसरे दिन मेजबान टीम के गेंदबाजों का प्रदर्शन शानदार रहा। महाराष्ट्र की टीम ने कल के स्कोर चार विकेट पर 274 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन उनकी पूरी टीम 312 रन के स्कोर पर ढेर हो गई। जवाब में उत्तर प्रदेश की बल्लेबाजी भी शुरू में कमजोर साबित हो रही थी लेकिन मध्यक्रम बल्लेबाज एकलव्य (40 नाबाद) और सौरभ कुमार (27) ने संभाल लिया। उत्तर प्रदेश की टीम की तरफ से पारी की शुरुआत करने आये हिमांशु असनोरा कुछ खास नहीं कर सके और केवल छह रन के स्कोर पर पावेलियन चलते बने। इसके बाद तीन नम्बर पर बल्लेबाजी करने आये शिवम चौधरी ने दूसरे ओपनर अलमास शौकत के साथ पारी को आगे बढ़ाया।

दोनों ने मिलकर 101 रन की साझेदारी करते हुए टीम के स्कोर को 131 रन पर पहुंचाकर यूपी को बड़ी राहत दी। अलमास (63) और शिवम (54) रन का योगदान दिया। दोनों बल्लेबाजों को चिराग खुराना ने अपना शिकार बनाया। चौथे नम्बर पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान सुरेश रैना एक बार फिर बल्ले से कमाल नहीं कर सके और उनका खाता भी नहीं खुला। चिराग खुराना ने रैना को अपना तीसरा शिकार बनाया। इसके बाद यूपी की बल्लेबाजी संघर्ष करती दिखी। यूपी के छह बल्लेबाज केवल 152 रन के स्कोर पर आउट हो चुके थे। अक्क्षदीप नाथ (11) रन का योगदान दे सके। चिराग खुराना ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट चटकाये।

यह भी पढ़े :  एक्ट्रेस जरीन खान इस पाकिस्तानी ऑलराउंडर की दीवानी हैं

इससे पूर्व महाराष्ट्र के बल्लेबाज दूसरे दिन कोई खास कमाल नहीं कर सके। कल के नाबाद बल्लेबाज अंकित बावने(119) रन के स्कोर पर सौरभ कुमार की गेंद पर विकेट के पीछे एकलव्य द्वारा लपके गए। दूसरी ओर रोहित मोटवानी अपने कल के स्कोर में इजाफा नहीं कर सके और अंकित राजपूत की गेंद पर छेडख़ानी करने के प्रयास में विकेट के पीछे एकलव्य को कैच दे बैठे। इस समय टीम का स्कोर छह विकेट पर 292 था। इसके बाद उत्तर प्रदेश के गेंदबाजों ने महाराष्ट्र के बल्लेबाजों पर पूरी तरह से काबू कर लिया। स्लो लेफ्ट ऑर्म गेंदबाज सौरभ कुमार ने महाराष्ट्र की निचले क्रम की बल्लेबाजों को सस्ते में समेट दिया। उत्तर प्रदेश के लिए सौरभ कुमार ने घातक गेंदबाजी करते हुए सात विकेट चटकाये जबकि अंकित राजपूत ने तीन विकेट हासिल किये।

खेल-कूद

आईपीएल की व्यूअरशिप ने बनाया रिकार्ड, पहले दिन 16.8 करोड़ लोगों ने देखा मैच

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईपीएल के 17वें सीजन का आगाज 22 मार्च को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के बीच मुकाबले से हुआ था। आईपीएल के आधिकारिक ब्रॉडकास्टर डिजनी स्टार के अनुसार, पहले दिन कुल 16.8 करोड़ लोगों ने इस मैच का आनंद लिया जो एक रिकॉर्ड है।

लीग के आधिकारिक ब्रॉडकास्टर डिज़्नी स्टार नेटवर्क पर आईपीएल 2024 के शुरुआती दिन, 1276 करोड़ मिनट का वॉच-टाइम दर्ज किया गया, जो किसी भी आईपीएल सीजन के शुरुआती दिन के लिए सबसे अधिक है। डिजिटल प्लेटफॉर्म पर, जियो सिनेमा को आईपीएल के पहले दिन 11.3 करोड़ दर्शक मिले थे। स्ट्रीमर ने दावा किया कि उसने आईपीएल 2023 के पहले दिन की तुलना में 51% की बढ़ोतरी दर्ज की है। एक बयान में कहा गया है कि पहले दिन जियो सिनेमा पर कुल देखने का समय 660 करोड़ मिनट था।

डिज़्नी स्टार नेटवर्क पर आईपीएल 2024 के उद्घाटन दिवस पर पहली बार 10 में से 8 कप्तान शामिल हुए। आईपीएल खिताब विजेताओं, विश्व कप चैंपियन, प्रतिष्ठित कोचों और खेल के दिग्गजों सहित प्रतिभाओं की एक स्टार-स्टडेड लाइन-अप ने उद्घाटन दिवस प्रस्तुत किया। इसमें नवजोत सिंह सिद्धू कमेंट्री बॉक्स में लौटे और भारत के विश्व चैंपियन हरभजन सिंह, इरफान पठान, रवि शास्त्री, सुनील गावस्कर और के श्रीकांत के साथ शामिल हो गए। इसमें स्टीव स्मिथ और स्टुअर्ट ब्रॉड का डेब्यू हुआ, जो आईपीएल 2024 को प्रस्तुत करने में दिग्गज ब्रायन लारा, मैथ्यू हेडन, केविन पीटरसन, जैक्स कैलिस और डेल स्टेन के साथ शामिल हुए। सीएसके के पूर्व सितारे अंबाती रायडू, मुरली विजय, एल बालाजी और सुब्रमण्यम बद्रीनाथ के साथ-साथ आईपीएल चैंपियन विनय कुमार और वेणुगोपाल राव 9 भाषाओं में डिज्नी स्टार के क्षेत्रीय फीड में सबसे आगे थे।

 

Continue Reading

Trending