Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

पहली जीत को तरस रही यूपी टीम को महाराष्ट्र के खिलाफ दिखाना होगा दमखम

Published

on

Loading

सैय्यद मोहम्मद अब्बास

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम पर मेजबान यूपी की टीम मंगलवार को रणजी ट्रॉफी के ग्रुप ए के मुकाबले में मेहमान महाराष्ट्र के खिलाफ जीत के लिए अपना दावा मजबूत करेगी। मेजबान उत्तर प्रदेश के लिए यह मुकाबला बेहद अहम है क्योंकि वह प्रतियोगिता का पहला मैच रेलवे के खिलाफ इसी मैदान पर हार गया था। दूसरी ओर महाराष्ट्र की बात की जाये तो वह इस मुकाबले में बेहतर तैयारी के साथ उतर रहा है। यूपी ने अब तक दो मैच खेले हैं। पहले मुकाबले में रेलवे के खिलाफ उसे भारी पराजय का मुंह देखना पड़ा था जबकि दूसरा मैच हैदराबाद में बारिश के चलते नहीं हो सका था। हालांकि इस मुकाबले में उसे एक अंक से संतोष करना पड़ा है। दूसरी ओर महाराष्ट्र का पहला मुकाबला हैदराबाद से था लेकिन बारिश के चलते नहीं हो सका। इस तरह से महाराष्ट्र  की टीम के लिए यह मुकाबला बेहद अहम माना जा रहा है।

उत्तर प्रदेश की टीम का प्रदर्र्शन अभी तक उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा है। पहले मुकाबले में रेलवे ने उसे बड़ी आसानी से पटरी से उतार दिया था। यूपी को इस मुकाबले में अपनी पुरानी गलती से सबक लेना होगा। यूपी की टीम सुरैश रैना के भरोसे पर चल रही है। रैना की खराब फिटनेस और उनका खामोश बल्ला यूपी के लिए सबसे बड़ी चिंता बनी हुई है। हालांकि यूपी महाराष्ट्र के खिलाफ नये जोश के साथ मैदान पर उतरेगी। यूपी के बल्लेबाजों की बात की जायें तो उसमें ओपनर बल्लेबाज शिवम चौधरी और हिमांशु असनोरा से रनों की उम्मीद होगी, जबकि मध्य क्रम में सुरेश रैना का बल्ला चलना बेहद जरूरी है। मध्य क्रम में सुरेश रैना के अलावा एकलव्य द्विवेदी, अक्षदीप नाथ पर दारोमदार होगा। अक्षदीप नाथ ने इकाना पहले मुकाबले में रेलवे के खिलाफ 75 रन की शानदार पारी खेली थी।

गेंदबाजी में यूपी थोड़ा मजबूत दिख रहा है। उसके पास अनुभवी अंकित राजपूत है जो ऐसे हालत में खतरनाक साबित होते हैं। हालांकि इस टीम में प्रवीण कुमार को मौका नहीं दिया गया है। प्रवीण कुमार का प्रदर्र्शन हाल के दिनों में बेहद खराब रहा है।स्पिन विभाग में एक बार सबकी नजरे जीशान अंसारी पर होगी। जीशान अंसारी ने अपने डेब्यू मैच में रेलवे के खिलाफ बेहद कहर बरपाती हुई गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट चटकाये थे। जहां अंतिम ग्यारह की बात की जाये तो इसमें इम्तियाज अहमद को मौका देने की बात की जा रही है। दूसरी ओर महाराष्ट्र की टीम में कोई बड़ा नाम नहीं है। राहुल त्रिपाठी से यूपी को थोड़ा खतरा है क्योंकि वह आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं। कुल मिलाकर यूपी इस मुकाबले में जीत का दावेदार है।
यूपी : सुरेश रैना (कप्तान), शिवम चौधरी, हिमांशु असनोरा, रिंकू सिंह, अक्षदीप नाथ, एकलव्य द्विवेदी, उमंग शर्मा, अल्मास शौकत, सौरभ कुमार, जीशान अंसारी, दीपेंद्र पांडेय, अंकित राजपूत, , उपेद्र यादव, इम्तियाज अहमद, इसरार अजीम और विनीत पवार।
महाराष्ट्र : अंकित भवाना, राहुल त्रिपाठी (कप्तान), स्वप्निल गुगले,हर्षद खादीवाल, रितु राज, नौशाद शेख, जगदीश जोप, अक्षय, रोहिती,अनुपम, समद फलाह, प्रदीप, श्रीकांत और निकित।

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending