Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

महिला केंद्रों की स्थापना करेंगी एंजेलिना जोली

Published

on

हॉलीवुड,अभिनेत्री-निर्देशक,एंजेलिना-जोली,विलियम,स्थापना,फीमेलफर्स्ट-डॉट-को-डॉट-यूके,इकोनॉमिक्स,शरणार्थियों,गुजारती,परिवार,ब्रैड पिट

Loading

लंदन | हॉलीवुड अभिनेत्री-निर्देशक एंजेलिना जोली ब्रिटेन के पूर्व विदेश सचिव विलियम हेग के साथ मिलकर युद्धरत क्षेत्रों में महिलाओं में महिलाओं को हिंसा से बचाने के लिए महिला केंद्रों की स्थापना करेंगी। वेबसाइट ‘फीमेलफर्स्ट डॉट को डॉट यूके’ के अनुसार, जोली और हेग ने सेंटर ऑन वुमन, पीस एंड सुरक्षा नाम से महिला केंद्र की स्थापना करने की घोषणा मंगलवार को लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में की।

जोली हाल ही में युद्धग्रस्त इराक में बेघर शरणार्थियों से मुलाकात कर लौटी हैं। उन्होंने कहा, मैं इस बात से उत्साहित हूं कि आने वाले वर्षो में इन नए केंद्रों में कई विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण करेंगे। जोली ने कहा, “यदि आप मुझसे पूछेंगे कि यह केंद्र किनके लिए है, तो मैं कहूंगी वे इस कमरे में नहीं हैं। कुछ सप्ताह पहले मैं इराक में एक 13 साल की लड़की से मिली, जो स्कूल नहीं जाती और शिविर में दिन गुजारती है।”

उन्होंने कहा, वह लड़की अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर सकती, शादी कर परिवार नहीं बसा सकती, क्योंकि उनके यहां दुष्कर्म पीड़िताओं को त्याग दिया जाता है, समाज के लिए शर्मनाक माना जाता है। आज लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में मैंने जिस महिला केंद्र की स्थापना की घोषणा की है, वह उसी इराकी लड़की और उसकी जैसी दूसरी लड़कियों के लिए है। जोली छह बच्चों की मां हैं। उन्होंने अभिनेता ब्रैड पिट से शादी की है।

मनोरंजन

24 अप्रैल को लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड’ से सम्मानित होंगे अमिताभ बच्चन

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन करीब पांच दशक से फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं। उन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। अब तक अमिताभ को कई अवार्ड्स से सम्मानित किया जा चुका है। ऐसे में उनकी अवार्ड लिस्ट में एक और नाम जुड़ें जा रहा है।

बिग बी को लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। साल 2022 में दुनिया को अलविदा कह चुकी लगा मंगेशकर की याद में इस पुरस्कार को बनाया गया है। ये पुरस्कार खासतौर पर उन लोगों के लिए है जिन्होंने अपने काम से समाज पर बड़ा प्रभाव डाला हो।

इससे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इस अवार्ड से सम्मानित किया गया था। इसके बाद 2023 में यह अवार्ड लता मंगेशकर की बहन आशा भोसले को दिया गया था। वहीं अब बिग बी को भी इस अवार्ज से सम्मानित किया जाएगा। बिग बी को यह सम्मान लता मंगेशकर के पिता एवं संगीत जगत के दिग्गज दीनानाथ मंगेशकर के स्मृति दिवस पर 24 अप्रैल को दिया जाएगा।

Continue Reading

Trending