Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

ताज पर घमासान तेज, अनिल विज ने बोले- खूबसूरत कब्रिस्तान है ताज महल

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में ताज महल को लेकर घमासान चल रहा है। भारतीय राजनीति के कई बड़े नेता ताज महल को लेकर विवाद खड़ा कर रहे हैं। ताज महल को लेकर छिड़ी जुबानी जंग में यूपी के कई बड़े नेता कूद पड़े हैं लेकिन इसकी आंच अब दूसरे राज्यों में भी देखी जा सकती है।

दरअसल ताजमहल को लेकर हरियाणा सरकार में मंत्री अनिल विज ने बेहद विवादित बयान दिया है। उन्होंने ताज महल को लेकर कहा है कि ताज महल खूबसूरत कब्रिस्तान है।

यह भी पढ़े :   birthday special : सचिन के क्लोन वीरू का बल्ला गरजे और टीम इंडिया न जीते, ऐसा कम ही हुआ

उन्होंने आगे कहा कि यही कारण है कि इसको अशुभ मानते हुए इसका मॉडल लोग अपने घरों में नहीं रखते हैं। ताज महल को लेकर विवाद पुराना है। इसकों हवा तब मिली जब बीजेपी के संगीत सोम ने ताजमहल को बयान देते हुए कहा कि ताजमहल भारतीय संस्कृति पर एक धब्बा है।

इसके बाद काफी विवाद हुआ। पूरे विवाद पर सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने सफाई देते हुए कहा है कि यह मायने नहीं रखता कि इसे (ताजमहल) किसने और क्यों बनाया। यह भारतीय मजदूरों के खून-पसीने से बनाया गया है। हालांकि आजम खान ने भी इस विवाद को और आगे बढ़ा दिया और बयान जारी करते हुए कहा कि मैं पहले से इस राय का हूं कि गुलामी की उन तमाम निशानियों को मिटा देना चाहिए जिससे कल के शासकों की बू आती हो।

कुल मिलाकर ताज महल को लेकर भारतीय राजनीति खासकर यूपी में इसकों लेकर घमासान देखा जा सकता है। अब देखना रोचक होगा कि ताजमहल को लेकर चल रही जुबानी जंग कब थमती है। दरअसल ताज महल को देखने के लिए भारतीय ही नहीं बल्कि विदेशी लोग खूब आते है। ताज महल भारत की सबसे बड़ा पर्यटन स्थल के रूप में देखा जाता है।

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending