Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

दीया जलाने मंदिर जा रहे किशोर को बीच रास्ते में जिंदा जलाया

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कानून नाम की कोई चीज नजर नहीं आ रही है। इसका ताजा उदाहरण यूपी के मुरादाबाद जिले में देखने को मिली जहां कुछ लोगों ने किशोर को जिंदा जला दिया है। खबरों के मुताबिक मंदिर में दीपक जलाने गए एक किशोर को कुछ लोगों ने पकड़ कर उसे जिंदा जला दिया है।

पूरा मामला संभल जनपद के गुन्नौर का बताया जा रहा है। माना जा रहा है कि गांव के कुछ लोगों ने इस खतरनाक घटना को अंजाम दिया है। घटना के पता चलने के बाद पीडि़त किशोर को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। पीडि़त किशोर रास्ते में ही दम तोड़ चुका था।

इसके बाद लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी और तहरीर लिखवाई गई है। तहरीर के अनुसार उन पर ही दस दिन पहले इसी किशोर को अगवा कर ले जाने का आरोप भी लगा था। उस समय किशोर वापस आ गया था और किसी भी तरह की कानूनी कार्रवायी नहीं की गई थी। दूसरी ओर पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

पुलिस के अनुसार जांच के बाद हत्या की असली वजह सामने आ सकती है। पुलिस ने भरोसा जताया है कि आरोपियों को जल्द पकड़ा जायेगा। कुल मिलाकर यूपी में एक बार फिर कानून का मजाक बनाया जा रहा है।

 

नेशनल

बाहुबली मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी तबीयत

Published

on

Loading

लखनऊ। बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है। बांदा जेल में मुख्तार को हार्ट अटैक आया था, इसके बाद मुख्तार अंसारी को बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। सूत्रों के मुताबिक जेल से लाते वक्त मुख्तार बेहोश था। मुख्तार अंसारी की हालत गंभीर बनी हुई थी। 9 डॉक्टरों का पैनल मुख्तार अंसारी के लिए तैनात किया गया था। इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई। इस मामले में मेडिकल कॉलेज बांदा के प्रिंसिपल ने चुप्पी साधी हुई है। उधर मुख्तार की मौत के बाद मऊ, बांदा और गाजीपुर में धारा 144 लागू हो गई है। इसके साथ ही यूपी में हाई अलर्ट है और सभी कप्तानों को अलर्ट पर रहने पर कहा गया है।

प्रयागराज में मुख्तार और उनके परिवार का इलाहाबाद हाईकोर्ट में केस देखने वाले वकील अजय श्रीवास्तव प्रयागराज से बांदा के लिए रवाना हो गए हैं। उनका कहना है कि जेल या प्रशासन की तरफ से अभी तक मुख्तार अंसारी के परिवार को कोई सूचना नहीं दी गई है। हालांकि मुख्तार के बेटे उमर अंसारी भी बांदा के लिए रवाना हो गए हैं।

बता दें कि मुख़्तार अंसारी की तबियत रात में अचानक खराब हो जाने और शोचालय में गिर जाने के कारण उसे तत्काल जेल डॉक्टर ने उपचार दिया गया। इसके बाद जिला प्रशासन को अवगत कराकर डॉक्टर्स की टीम बुलायी गई थी। डॉक्टर्स ने मुख्तार  को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया था। इसके बाद बंदी मुख्तार अंसारी को पुलिस सुरक्षा में मेडिकल कालेज बांदा में भर्ती करा दिया गया था।

बता दें कि मुख्तार अंसारी को पिछले 18 महीने में 8 मामलो में सजा मिल चुकी थी, उसके खिलाफ अलग-अलग जिलों के थानों में कुल 65 मुकदमे दर्ज थे। पिछले 18 सालों से मुख्तार अंसारी जेल में बंद था। यूपी की बांदा जेल में बंद बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी को हार्ट अटैक आया था जिसके बाद उसे बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था,लेकिन इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई।

 

Continue Reading

Trending