Connect with us

मुख्य समाचार

हार्दिक पांड्या ने शेयर किया बर्थडे सेलिब्रेशन का वीडियो, लोग बोले- गरीबों को भी देखो

Published

on

नई दिल्ली। टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने हाल ही में अपने २४वें बर्थडे सेलिब्रेशन की वीडियो अपने फैन्स के लिए इन्स्टाग्राम पर शेयर की लेकिन फैन्स ने उनकी इस वीडियो पर उनकी प्रशंसा करने के बजाय वीडियो पर ट्रोल कर उल्टा उनपर निशाना साध दिया।

इस वीडियो में वह टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ियों के साथ नजर आ रहे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स ने टीम इंडिया को आड़े हाथों ले लिया। इस वीडियो को देखकर यूजर्स ने टीम इंडिया को भारत की गरीबी की याद दिला दी।

दरअसल, पांड्या के केक काटते ही अक्षर पटेल, मनीष पांडे और यजुवेंद्र चहल उनके चेहरे और पूरे शरीर पर केक लगा देते हैं।

इसके बाद रोहित शर्मा पांड्या को ऐसे केक फेंककर ऐसे मारने लगते है, मानो जैसे कि विकेट पर गेंद मारने की प्रैक्टिस कर रहे हों।

फिलहाल, भारतीय क्रिकेटर्स की केक को लेकर की गयी इस तरह की बर्बादी करना उनके फैन्स को बिलकुल भी नहीं भाता और वे क्रिकेटर्स को भारत की गरीबी की याद दिला देते है।

गौरतलब है कि इंटरनेशनल फूड पॉलिसी रिसर्च इंस्टीट्यूट (आईएफपीआरआई) के मुताबिक, भारत में भूख एक ‘‘गंभीर’’ समस्या है और 119 देशों के वैश्विक भूख सूचकांक में भारत 100वें पायदान पर है। भारत उत्तर कोरिया और बांग्लादेश जैसे देशों से पीछे है लेकिन पाकिस्तान से आगे हैं।

इस रिपोर्ट के मुताबिक, बच्चों में कुपोषण (मेल न्यूट्रीशन) की उच्च दर से देश में भूख का स्तर इतना गंभीर है कि पिछले साल भारत इस इंडेक्स में 97वें स्थान पर था और अब 100वें स्थान पर है। यानी इस साल वर्ल्ड हंगर इंडेक्स में भारत और 3 स्थान पीछे चला गया है।

बता दें कि, रिपोर्ट के मुताबिक, भारत चीन (29), नेपाल (72), म्यामांर (77), श्रीलंका (84) और बांग्लादेश (88) से भी पीछे था। पाकिस्तान और अफगानिस्तान क्रमश: 106वें और 107वें स्थान पर हैं।

मुख्य समाचार

सीएम योगी ने केरल विमान हादसे के मृतकों को ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि

Published

on

लखनऊ। केरल विमान हादसे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर दुःख जताया है। इस हादसे में अब तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है। सीएम योगी ने विमान में सवार यात्रियों के सकुशल एवं स्वस्थ होने की कामना करते हुए कहा कि असमय काल कवलित हुए सभी जनों की आत्मा की शांति के लिए मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं।

एअर इंडिया एक्सप्रेस AXB1344, बोइंग 737 दुबई से कालीकट आ रहा था। विमान में 190 लोग सवार थे। भारी बारिश के कारण रनवे पर उतरने के बाद विमान फिसल गया और घाटी में गिर गया। वहीं विमान दो हिस्सों में टूट गया। विमान में 190 लोग सवार थे।इनमें 184 यात्री और 6 क्रू मेंबर सवार थे। साथ ही यात्रियों में 10 बच्चे भी शामिल थे।

वहीं विमान विशेषज्ञों ने शनिवार को कहा कि फिसलन भरा रनवे, तेज हवा, खराब मौसम की स्थिति और नियमित स्थान से आगे विमान का उतरना, ये सब मिलाकर एक घातक संयोजन हो सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप कोझिकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस की स्किडिंग हुई होगी। विमान के शुक्रवार शाम 7.41 बजे लैंडिंग के दौरान भारी बारिश हो रही थी।

एक पायलट ने बताया, यह टायर और रनवे के बीच घर्षण की कमी के कारण हो सकता है। बारिश के कारण जलभराव भी प्रमुख कारण (हाइड्रोप्लेनिंग) हो सकता है। पायलट ने कहा कि हाइड्रोप्लेनिंग एक ऐसी स्थिति है, जिसमें पानी की उपस्थिति के कारण सतह से पहिए का संपर्क टूट जाता है और पहिया फिसलने लगता है। इससे ब्रेक लगाना असंभव हो जाता है और विमान की गति लैंडिंग के बाद कम नहीं हो सकती है।

#yogiadityanath #cmyogi #kerala #planecrash

Continue Reading

Trending