Connect with us

प्रादेशिक

कोलकाता में स्वाइन फ्लू से 10 पीड़ित, 2 की मौत

Published

on

कोलकाता, स्वाइन-फ्लू,स्वास्थ्य-अधिकारी,सकारात्मक,एनआईसीईडी,केंद्रीय-चिकित्सा,हरियाणा,गुजरात

कोलकाता | कोलकाता में स्वाइन फ्लू से दो लोगों की मौत हो गई है। स्वास्थ्य अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। स्वास्थ्य भवन के सूत्रों के मुताबिक, देर शाम बुधवार को स्वाइन फ्लू से दो महिलाओं की मौत हुई है।

एक सूत्र ने बताया, अभी स्वाइन फ्लू के पांच अतिरिक्त संदिग्ध मामले हैं, लेकिन अभी इनकी पुष्टि नहीं की गई है। यहां सोमवार से अब तक 10 लोगों में स्वाइन फ्लू की जांच के नतीजे सकारात्मक पाए गए हैं। बेलघाटा में हैजा और आन्त्र बीमारियों के राष्ट्रीय संस्थान (एनआईसीईडी) में स्वाइन फ्लू की जांच की जा रही है। अधिकारी के मुताबिक, केंद्रीय चिकित्सा स्टोर को ओसेलटेमावीर दवाओं और मास्क का स्टॉक रखने के निर्देश दिए गए हैं।

अस्पतालों और चिकित्सीय कॉलेजों को अत्यंत सतर्क रहने और एच1एन1 मामलों के इलाज के लिए उचित सुविधाएं तैयार रखने का भी निर्देश दिया गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को विभिन्न राज्यों में स्वाइन फ्लू की स्थिति की समीक्षा की। इन राज्यों में मध्य प्रदेश, हरियाणा और गुजरात शामिल हैं। इस साल स्वाइन फ्लू से अब तक 200 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

प्रादेशिक

रायबरेली: पॉक्सो कोर्ट ने मासूम की रेप के बाद हत्या के दोषी को दी फांसी की सजा

Published

on

रायबरेली। उत्तर प्रदेश के रायबरेली में डेढ़ साल की बच्ची से रेप और हत्या के दोषी को कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है। दरिंदे ने बच्ची से रेप के बाद उसकी गला दबाकर हत्या कर दी थी और शव को गांव के पास एक ट्यूबवेल के बगल में बने गड्ढे में छिपा दिया था। घटना एक तिलक समारोह के दौरान हुई थी जिसमे बच्ची भी गई थी।

रात में जब काफी देर तक बच्ची का पता नहीं चला तो उसके पिता ने पुलिस को इस बात की जानकारी दी। बाद में पुलिस ने एक गड्ढे से बच्ची का शव बरामद किया। मासूम के शव का पोस्टमार्टम हुआ तो दुष्कर्म के बाद गला दबाकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई। जिसके बाद पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

जिला एवं सत्र न्‍यायालय के विशेष न्‍यायाधीश (पाक्‍सो कानून) ने शुक्रवार को यह फैसला सुनाया। अदालत ने अभियुक्त को कुल दो लाख बीस हजार रुपये के अर्थदंड के साथ मृत्‍युदंड की सजा सुनायी। अदालत ने जुर्माने की आधी रकम एक लाख 10 हजार रुपये पीड़िता के पिता को देने का आदेश दिया है।

सरकारी अधिवक्‍ता के मुताबिक, दो मई 2014 को डेढ़ वर्ष की मासूम बच्‍ची की दुष्‍कर्म के बाद गला दबाकर हत्‍या कर दी गई थी। इस सिलसिले में रायबरेली जिले के सलोन थाने में अगले दिन मुकदमा दर्ज कराया गया था। जिसके बाद पुलिस ने बच्ची के शव को बरामद करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था।

 

Continue Reading

Trending