Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

बम की सूचना पर खाली कराई गई झेलम एक्सप्रेस, तलाश जारी

Published

on

Loading

भोपाल| भोपाल से झांसी जा रही झेलम एक्सप्रेस में बम की सूचना मिलने पर गाड़ी को गंजबासौदा में रोक दिया गया। गाड़ी को यात्रियों से खाली कराने के बाद खोजी कुत्तों सहित अन्य दस्तों की मदद से तलाशी ली जा रही है। गाड़ी सुबह 11़ 45 बजे से गंजबासौदा में रुकी हुई है।

भोपाल रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी आई.ए.सिद्दीकी ने गुरुवार को आईएएनएस को बताया कि गाड़ी संख्या 11077 झेलम एक्सप्रेस भोपाल से आगे बढ़कर झांसी की ओर जा रही थी तभी आरपीएफ को अज्ञात शख्स का फोन आया और उसने गाड़ी में बम रखे होने की सूचना दी।

सिद्दीकी के मुताबिक, जब सूचना आई तब तक गाड़ी गंजबासौदा पहुंच चुकी थी। गाड़ी को 11़ 45 बजे वहीं रुकवाकर तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है। खोजी कुत्ते सहित अन्य सुरक्षाबल मौके पर है।

बताया गया है कि गाड़ी को खाली करा लिया गया है। यात्री बाहर खड़े है और गाड़ी के चलने का इंतजार कर रहे हैं। कई यात्री डरे हुए हैं।

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending