Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

रणजी के रण में घर में ही पिटा यूपी, अविनाश की फिरकी के बदौलत रेलवे जीता

Published

on

Loading

लखनऊ। अविनाश यादव की घूमती हुई गेंदों की बदौलत रेलवे ने मेजबान उत्तर प्रदेश की टीम को उसी के घर में घुसकर रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-ए के मुकाबले में 21 रन से पराजित कर कुल छह अंक झटक लिए है। मेजबान टीम ने हालांकि रेलवे की दूसरी पारी 161 रन पर समेट दी थी। इस तरह से यूपी को यह मुकाबला जीतने के लिए 94 रन की जरूरत थी लेकिन उसकी पूरी टीम 72 रन के स्कोर पर चलती बनी। यूपी की तरफ से कप्तान सुरेश रैना ने सबसे ज्यादा 29 रन का योगदान दिया, जबकि रिंकू सिंह ने नाबाद 23 रन की पारी खेली। रेलवे की तरफ से अविनाश यादव ने खतरनाक गेंदबाजी करते हुए चार विकेट चटकाये जबकि अनुरीत सिंह ने तीन और डीके बंसल ने दो विकेट हासिल किए।
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम पर खेले गए इस बेहद रोमांचकारी मुकाबले के तीसरे दिन मेजबान यूपी एक समय जीत का दावेदार लग रहा था लेकिन बाद में बल्लेबाजों के बेहद घटिया प्रदर्शन के चलते उसे हार का मुंह देखना पड़ा। मैच के तीसरे दिन रेलवे की पूरी टीम 161 रन के स्कोर पर आउट हो गई। इस तरह से यूपी को यह मुकाबला जीतने के लिए केवल 94 रनों की जरूरत थी लेकिन उसकी पूरी टीम 72 रन के स्कोर पर ढेर हो गई। इससे पूर्व यूपी ने पहली पारी में 250 रन बनाये थे जबकि रेलवे ने पहली पारी में 182 रन बनाये। इस मुकाबले रैना एक बार फिर कुछ खास कमाल नहीं कर सके। हालांकि दूसरी पारी में वह रंग में दिख रहे थे लेकिन 29 रन का योगदान ही दे सके। इस हार के बाद यूपी टीम के कोच का कहना है कि उनकी टीम ने बेहद खराब बल्लेबाजी की। पिच के बारे में उन्होंने कि कहीं की पिच हो लेकिन 94 रन तो बनाये जा सकते थे। दूसरी ओर रेलवे टीम के कप्तान महेश रावत ने कहा कि हमने सकारात्मक क्रिकेट खेली और जीत गए।


मैच के तीसरे दिन मेहमान रेलवे की टीम ने कल के स्कोर पर तीन विकेट पर 27 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन उसकी टीम यूपी के गेंदबाजों के आगे कमजोर दिखी। रेलवे की तरफ से एन घोष ने थोड़ा संघर्ष करते हुए सबसे ज्यादा 57 रन का योगदान दिया। उत्तर प्रदेश की तरफ से अंकित राजपूत ने एक बार घातक गेंदबाजी करते हुए चार विकेट चटकाये जबकि जीशान अंसारी ने तीन विकेट हासिल कियेे। जवाब में 94 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तर प्रदेश की टीम शुरुआत बेहद खराब रही। ओपनर बल्लेबाज एस चौधरी बगैर खाता खोले

यह भी पढ़े :  खिलाड़ियों के एकजुट प्रयास से मिली जीत : कोहली

अनुरीत सिंह की गेंद पर विकेटकीपर महेश रावत के हाथ लपके गए। प्रवीण कुमार को सुरेश रैना ने बतौर ओपनर बल्लेबाजी करने के भेजा लेकिन वह भी दो बनाकर चलते बने। प्रवीण कुमार को अविनाश यादव की स्पिन लेती गेंद समझ में नहीं आई और पगबाधा हो गए। कप्तान रैना ने तीन नम्बर बल्लेबाजी करने के लिए आए और विकेट पर आते ही शॉट लगाना शुरू कर दिया। दूसरी छोर पर उत्तर प्रदेश के विकेट लगातार गिर रहे थे। इसी दौरान यूपी की आधी टीम मात्र 27 रन पर पावेलियन लौट चुकी थी। उत्तर प्रदेश को अब भी लक्ष्य हासिल करने की उम्मीद थी लेकिन अविनाश यादव की बलखाती हुई गेंदों के आगे बेबस दिखे। पहली पारी में पचासा लगाने वाले अक्षदीप नाथ तो अपना खाता भी नहीं खोल सके। दूसरी ओर रैना की पारी का अंत बंसल ने 29 रन के योग पर कर दिया। रैना ने 44 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके भी लगाए। यूपी की तरफ से दूसरी पारी चार बल्लेबाज तो खाता भी नहीं खोल सके। कुल मिलाकर यूपी को इस हार से आगे के लिए सबक लेना होगा।

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending