Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

ऑफ़बीट

अपनी लाडली बेटी हनीप्रीत से रखवाता था राम रहीम करवाचौथ का व्रत, ऐसे खुली थी पोल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। देश में रविवार को करवाचौथ मनाया जा रहा है। करवाचौथ में महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए व्रत रखती हैं। करवाचौथ के पर्व से डेरा प्रमुख गुरमीत रहीम भी अछुता नहीं था।

एक वक्त था जब डेरा परिसर में डेरा प्रमुख गुरमीत रहीम के भक्त उसके लिए करवाचौथ का व्रत रखती थी। इतना ही नहीं बलात्कारी बाबा राम रहीम करवाचौथ को लेकर भव्य आयोजन किया करता था।

करवाचौथ पर महिलाएं अपने पति की लम्बी उम्र और सलामती के लिए व्रत रखती हैं। लेकिन, गुरमीत राम रहीम अपने भक्तों का पिताजी होने के बावजूद उनसे अपने लिए व्रत रखवाता था। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, डेरा प्रमुख गुरमीत अपनी लंबी उम्र के लिए महिला समर्थकों से व्रत रखने के लिए मजबूर करता था।

इतना ही नहीं स्कूल जाने वाली छोटी बच्चियों से भी बाबा व्रत रखवाने के लिए कहा करता था। बलात्कारी बाबा राम रहीम की गिरफ्तारी के बाद कुछ इसी तरह का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जारी हो चुका था।

इस वीडिया में सामूहिक तौर पर अपनी महिला समर्थकों के व्रत खुलवाता बलात्कारी बाबा राम रहीम नजर आ रहा था। ऐसे में रविवार को पूरे देश में करवाचौथ का व्रत रखा जा रहा है लेकिन डेरा परिसर में एकदम सन्नाटा पसरा हुआ है। बाबा राम रहीम के साथ-साथ अब उसकी मुंहबोली बेटी भी जेल की हवा खा रही है।

ऐसे में बाबा और हनीप्रीत के लिए यह करवाचौथ बेहद दुखदायी बन गया है। करवाचौथ वाले दिन महिलाओं को खास तौर पर लाल-पीले-गुलाबी रंग के कपड़े पहनने चाहिए। बता दें कि इस दिन महिलाओं को नीले, भूरे, सफेद और काले रंग के कपड़े नहीं पहनने चाहिए।

बता दें कि 25 अगस्त को गुरमीत राम रहीम को अपनी ही दो साध्वियों से रेप का दोषी पाया। इस गुनाह के लिए बाबा को 20 साल जेल की सजा सुनाई गई। कुल मिलाकर बाबा राम रहीम और हनीप्रीत के लिए करवाचौथ अब केवल याद में रह गया है।

 

ऑफ़बीट

Click Here क्या है? एक्स पर खूब हो रहा ट्रेंड, जनता से लेकर नेता भी हुए दीवाने

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अगर आप एक्स (पूर्व में ट्विटर) का इस्तेमाल करते हैं तो आपने गौर किया होगा कि शनिवार शाम से यहां एक अजीब सी चीज ट्रेंड कर रही है। दरअसल शनिवार शाम से एक्स पर हजारों की संख्या में ऐसे पोस्ट की भरमार हो गई है जिसमें एक सफेद पेज पर ब्लैक कलर में बोल्ड में ‘यहां क्लिक करें (Click Here)’ लिखा हुआ है। इस टेक्स्ट के साथ ही नीचे की तरफ एक तीर का निशान बना हुआ है। कई एक्स यूजर्स को ये नहीं समझ में आ रहा है कि आखिर ये ट्रेंड क्या है और लोग क्यों एक सफेद रंग की तस्वीर में काले रंग से ‘क्लिक हेयर’ लिखकर फोटो शेयर कर रहे हैं।

जैसे ही कोई यूजर ‘ऑल्ट’ पर क्लिक करता है, तो एक मैसेज ओपन हो जाता है। ये एक हिडन यानी छिपा हुआ मैसेज है, जो सिर्फ ‘ऑल्ट’ पर क्लिक करने पर ही दिखाई देता है। अगर कोई इस पर क्लिक नहीं करता है, तो किसी भी तरह का मैसेज दिखाई नहीं पड़ता है। आपको बता दें कि एक्स यानी ट्विटर की तरफ से ALT टेक्स्ट फीचर को 2016 में लॉन्च किया गया था। तब ट्विटर की तरफ से कहा गया था कि हम कंटेंट को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए इस फीचर को ला रहे हैं।

एक्स पर यूजर्स को कैप्शन में टेक्स्ट लिखने का ऑप्शन तो मिलता ही है, लेकिन ये ऑल्ट टेक्स्ट फीचर शेयर की जाने वाली तस्वीर की जानकारी लोगों तक पहुंचाने का ऑप्शन मुहैया कराता है। ऑल्ट टेक्स्ट फीचर के जरिए यूजर एक हजार शब्दों तक अपने मैसेज लिख सकता है। एक्स का कहना है कि इसका सबसे ज्यादा फायदा उनको होगा, जो कम या बिल्कुल भी नहीं देख पाते हैं। ऑल्ट टेक्स्ट फीचर के कम स्पीड में भी मैसेज पढ़ा जा सकता है।

ऑल्ट टेक्स्ट कैसे करें यूज?

एक्स पर तस्वीर पोस्ट करते वक्त यूजर को +ALT का ऑप्शन दिखाई देगा। इस पर क्लिक करने के बाद मैसेज लिखने का ऑप्शन आता है। यहां यूजर जो मैसेज लिखना चाहे, उसे लिख सकता है। मैसेज सीधे तौर पर तस्वीर के साथ एड हो जाएगा। जैसे ही यूजर इस तस्वीर को पोस्ट करता है, वैसे ही ये मैसेज सभी के लिए अवेलेबल हो जाता है। अगर किसी को इस मैसेज को पढ़ना है, तो बस उसे ALT पर क्लिक करना है। ये फीचर सभी डिवाइस पर काम करता है। आम जनता के साथ साथ अब राजनीतिक दल भी इसका जमकर इस्तेमाल कर रहे हैं। भाजपा ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए क्लिक हियर पोस्ट किया। बीजेपी ने ऑल्ट टेक्स में लिखा ‘फिर एक बार मोदी सरकार’

Continue Reading

Trending