Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ काम आएगा नेहरा का अनुभव : बुमराह

Published

on

Loading

रांची। आस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार से शुरू हो रही तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला में वरिष्ठ गेंदबाज आशीष नेहरा की वापसी को युवा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने सही ठहराते हुए कहा है कि नेहरा अपने साथ अच्छा खासा अनुभव लेकर आएंगे। यहां खेले जाने वाले पहले टी-20 मैच की पूर्व संध्या पर बुमराह ने संवाददाता सम्मेलन में नेहरा के साथ बिताए अपने पुराने दिनों को याद किया।

बुमराह ने शुक्रवार को कहा, “वह काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं। मैं उनके साथ टी-20 विश्व कप में खेला हूं। उनका टीम में वापस आना हमारे लिए अच्छी बात है।” उन्होंने कहा, “उनके पास हमारे साथ बांटने के लिए काफी कुछ है। वह मेरे जैसे युवा खिलाडिय़ों के लिए काफी मददगार साबित हो सकते हैं। जब वह टीम में आते हैं तो माहौल अच्छा होता है।”

बुमराह सीमित ओवरों में भारत के मुख्य गेंदबाज बन कर उभरे हैं। उन्होंने कहा, “जब आप भारत के लिए खेलते हैं तो आपको अलग से किसी प्ररेणा की जरूरत नहीं पड़ती, आप पहले से ही काफी खुश रहते हो।” डेथ ओवरों के विशेषज्ञ के रूप में अपनी पहचान बना चुके बुमराह ने कहा, “आप किसी भी प्रारूप में अपने देश का प्रतिनिधित्व करें। जब आप भारत के लिए खेलते हैं तो आपके ऊपर जिम्मेदारी होती है, जिसे आपको पूरा करना होता है।”

भारत को इस साल छह वनडे और नौ टी-20 मैच और खेलने हैं। इन दोनों प्रारूप में बुमराह और भुवनेश्वर कुमार ने टीम के गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी अपने ऊपर ले ली है। मैच से पहले अपनी रणनीति पर बुमराह ने कहा, “हम हर समय अपने आप में सुधार करना चाहते हैं। हम एक दूसरे से लगातार सवाल करते रहते हैं। हम सीनियर खिलाडिय़ों से लगातार सीखते रहते हैं कि हम और क्या कर सकते हैं।”

उन्होंने कहा, “हमारा ध्यान अभ्यास पर रहता है। हम परिणाम पर ध्यान नहीं देते हैं। हम हर मैच के साथ बेहतर होना चाहते हैं।” भारत टी-20 में लगातार छह जीत के साथ आस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरेगा, लेकिन बुमराह का कहना है कि वह पिछले रिकार्ड के बारे में नहीं सोच रहे हैं।

उन्होंने कहा, “हम सिर्फ अपनी तैयारियों पर ध्यान दे रहे हैं। हमें प्रारूप में कुछ योग्यताओं की जरूरत होती है। हम इस पर ध्यान दे रहे हैं।” वनडे सीरीज में 4-1 से जीत हासिल करने के बाद भारत की कोशिश टी-20 में भी इसी प्रदर्शन को दोहराने की है।

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending