Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

यूपी ने रेलवे को पहले ही दिन पटरी से उतारा, 182 पर किया ढेर

Published

on

Loading

अंकित राजपूत और जीशान ने चटकाये तीन-तीन विकेट

लखनऊ। मेजबान उत्तर प्रदेश ने अंकित राजपूत और जीशान अंसारी की घातक गेंदबाजी की बदौलत रणजी ट्रॉफी के ग्रुप ए के मुकाबले के पहले दिन रेलवे को 182 रन पर ढेर कर पटरी से उतार दिया है। तेज गेंदबाज अंकित राजपूत व जीशान अंसारी ने क्रमश: तीन-तीन विकेट चटकाये, जबकि कप्तान सुरेश रैना ने दो विकेट हासिल किए है। जवाब में उत्तर प्रदेश की टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक बगैर किसी नुकसान के नौ रन बना लिए थे। पहले दिन का खेल खत्म होने पर शिवम(02)और हिमांशु (7) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है।

लखनऊ के इकाना स्टेडियम पर खेले जा रहे इस मुकाबले में टॉस रेलवे ने जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मेहमान रेलवे की टीम शुरुआती ओवरों में ही परेशानी में आ गई थी जब अनुभवी बल्लेबाज शिवाकांत शुक्ला को रैना ने केवल पांच रन के स्कोर पर पगबाधा कर दिया। उस समय रेलवे का स्कोर केवल 20 रन था।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए नितिन भीले ने दूसरे ओपनर सौरभ के साथ पारी को सम्भालने की कोशिश की लेकिन सौरभ(25) के स्कोर जीशान अंसारी के द्वारा रनआउट हो गए। चौथे नम्बर बल्लेबाजी करने अरिंदम घोष (27) ने योगदान दिया और अपनी टीम को कुछ राहत दी।

यह भी पढ़े :  रांची टी-20 : वनडे की सफलता दोहराना चाहेगा भारत

रेलवे के कप्तान महेश रावत कुछ खास कमाल नहीं कर सके और अंकित राजपूत की गेंद पर तीन रन के योग एलबीडब्ल्यू हो गए। इसके बाद यूपी गेंदबाजों ने रेलवे की बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी। अंकित राजपूत ने अभिषेक कुमार यादव को शून्य के स्कोर पर चलता कर दिया।

एक छोर पर लगातार विकेट गिर रहा था और विकेट पर जुझारू बल्लेबाजी करने में लगे हुए थे। नितिन भीले (42) रन की पारी का अंत भी अंकित राजपूत ने ही कर दिया। रेलवे की टीम का स्कोर छह विकेट केवल 111 रन पर ही गवा दिया था। इसके बाद निचले क्रम पर बल्लेबाजी करने आए आशीष यादव ने अर्धशतक लगाकर अपनी टीम को बड़ी राहत देने की पूरी कोशिश की। हालांकि वह 53 रन बनाकर नाबाद भी रहे। जीशान अंसारी और सुरैश रैना ने निचले क्रम के बल्लेबाजों को असानी समेट दिया। सुरेश रैना ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए दो विकेट चटकाये।

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending