Connect with us

ऑफ़बीट

आप से कहीं ज्यादा है इन कुत्तों की हाइट, देखें इनकी गजब तस्वीरें

Published

on

वैसे तो इस दुनिया में कई तरह के जीव-जन्तु यानी की जानवर है। कुछ को आपने खुद अपनी आँखों से देखा होगा और कुछ को शायद कभी भी नहीं। ऐसे में अगर हम आपसे कहे कि क्या आपने कुत्तों को देखा है, तो आप झट से कहेगें ‘हां’। लेकिन अगर हम आपसे ये कहे कि क्या आप ने अपने से दोगुना हाइट वाले कुत्तों को देखा है तो शायद तब आप कुछ भी नहीं कह पाएगें।

दरअसल, आज हम आपको ऐसे कुत्तों से मिलवाने जा रहे है। जिनकी हाइट देखकर आप भी चक्कर खा जाएगें  इंग्लैंड का रहने वाले ये कुत्ते दुनिया के सबसे बड़े कुत्ते माने जाते है इतना ही नहीं ये कुत्ते लोगों को अपनी आवाज से नहीं बल्कि अपने दिखावे मात्र से ही डरा देते है।

 

बता दे, Great Dane नस्ल का ये Freddy नाम का कुत्ता अपनी इसी खूबी से दुनियाभर में जाना जाता है. इनके मालिक भी इनका नाम गिनीज़ बुक में लिखवा चुके हैं। ऐसा इसीलिए क्योंकि कुत्तों में अब तक कोई इनसे बड़ा कुत्ता शामिल नहीं हुआ है।

Freddy की हाइट लगभग 3 फ़ीट और  4.75 इंच है।

जो किसी आम इंसान से कहीं अधिक है। इनके सामने तो इंसान भी बहुत छोटा नजर आता है Freddy अपने मालिक Claire Stoneman के साथ Essex में रहता है।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

एक ऐसा देश जहां पराई लड़कियों से संबंध बनाने के लिए ‘सरकार’ पैसे देती है

Published

on

By

हर देश में प्रॉस्टीटूशन यानि वैश्यावृति काफी सक्रिय तौर पर चल रहा है, फिर चाहे वो हमारा देश ही क्यों न हो। वेश्यावृति का कारोबार हमारे देश में आग की तरह फैलता जा रहा है।

कुछ देशों में इसे कानूनी घोषित कर दिया तो कही इसे गैरकानूनी तरीके से चलाया जाता है जिसे रेड लाइट एरिया बोलते हैं। लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि दुनिया में एक देश ऐसा भी है जहां कॉलगर्ल का खर्च वहां की सरकार उठाती है।

दुनिया में हर देश की सरकार अपने देश की वृत्ति को आगे बढ़ने के लिए जनता की मदद करती है, लेकिन इस देश में परै महिलाओं के साथ संबंध बनाने के लिए उसका खर्च सरकार देती है।

हम बात कर रहे हैं नीदरलैंड की जहां सरकार कॉल गर्ल्स के साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए पैसे देती है। जानकारी के मुताबिक, नीदरलैंड में किसी मरीज के इलाज के दौरान डॉक्टर की सलाह पर दवाओं के साथ-साथ कॉलगर्ल के साथ संबंध बनाने पर होने वाले खर्च को भी इलाज के खर्च में शामिल करने का प्रावधान है। ये बात बेहद अजीब है लेकिन सच भी है।

Continue Reading

Trending