Connect with us

आध्यात्म

क्यों शुभ होता है दिवाली पर्व पर छिपकली का दिखना, जानें यहां

Published

on

दिवाली के त्योहार को आने में अब महज कुछ ही दिन शेष बचे है। जैसा की हम सभी जानते है कि इस दिन गणेश भगवान और मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है व इसके साथ ही बच्चे पटाखे भी छुड़ाते हैं। मान्यता है कि दिवाली के समय कुछ ऐसे संकेत भी मिलते हैं, जिससे पता चलता है कि मां लक्ष्मी का आशीर्वाद भक्त पर है।

क्या आप जानते है वो संकेत क्या है। अगर नहीं तो आइये बताते है आपको की ऐसी कौनसी चीजें है जो अगर आपको दिवाली के दिन दिखाई पड़ती है तो आप के लिए चिंता का विषय नहीं बल्कि शुभचिंतक का संदेश हो सकती है।

छिपकली का दिखना-

वैसे तो अक्सर लोग छिपकलियों से डरा करते है खासतौर से लडकियां लड़कियों को अगर छिपकली दिख भर जाए तो वो उसे भागाए बगैर मानती नहीं लेकिन अब आपको न सिर्फ थोड़ा सतर्क होना पड़ेगा बल्कि आपको छिपकली को भगाने से पहले सौ बार सोचना भी पड़ेगा क्योंकि दिवाली पर छिपकली का दिखना काफी शुभ माना गया है।

हालांकि, ऐसे तो छिपकली दिवार पर आसानी से दिख जाती है लेकिन यदि व्यक्ति को दीवाली के त्योहार पर छिपकली दीवार पर रेंगती हुई दिखाई देती है तो पता चलता है कि लक्ष्मी जी की कृपा आने वाली है। मान्यताओं के अनुसार, छिपकली के दिखने से पैसों की तंगी दूर होती है और ज्यादा से ज्यादा पैसा आता  है।

छछूंदर का दिखना-

कई लोगों को शिकायत होती है कि उनके घर में छछूंदरों ने परेशान कर रखा है। लेकिन दिवाली के पर्व पर छछूंदर का दिखना काफी शुभ माना गया है। कहा जाता है कि यदि रात में छछूंदर दिख जाए तो आर्थिक फायदा होता है।

 

 

2

आध्यात्म

22 अक्टूबर 2020 : इन राशिवालों को हो सकता है धनलाभ

Published

on

By

मिथुन: मिथुन राशि के जातकों का कामकाज से संबंधित छोटी यात्रा का प्रोग्राम बन सकता है। कला साहित्य से जुड़े हुए लोगों के लिए शानदार दिन है। आज आप संचार सुविधाओं का लाभ लेते हुए अपनी बात के द्वारा दूसरों को प्रभावित करने में कामयाब रहेंगे। वित्तीय मामलों के दिन सामान्य हैं। खर्चों की अधिकता रहेगी।

इस नवरात्र करें सिद्ध कुंजिका स्तोत्र का पाठ, दूर होंगे सारे कष्ट

कर्क: कर्क राशि के जातक पारिवारिक संस्कारों का उपयोग करते हुए पारिवारिक व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए प्रयत्नशील रहेंगे। मित्रों के सहयोग से सभी काम आगे बढ़ेंगे। वित्तीय मामलों में दिन अच्छा है। कामकाज के अलावा पुराना निवेश भी लाभ देने वाला होगा। खर्च नियंत्रित रहेंगे।

सिंह: सिंह राशि के जातकों को क्षणिक आवेश में किसी भी निष्कर्ष पर पहुंचने से बचना चाहिए। तार्किक क्षमता का उपयोग करें तभी कोई निर्णय लें। कामकाज के लिहाज से बहुत अच्छा दिन है। अपनी महत्वाकांक्षा पूरी करने में कामयाब रहेंगे। वित्तीय मामलों में अच्छा दिन है। धन प्राप्ति के आपके प्रयास सफल रहेंगे।’

#navratri #navratri2020 #astrology #horoscope

Continue Reading

Trending