Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

ये जनता की जीत है : अरविंद केजरीवाल

Published

on

kejrriwal-statement

Loading

नई दिल्ली। चुनाव में रिकॉर्ड तोड़ जीत हासिल करने की संभावनाओं के बीच दिल्ली के सीएम पद के उम्मीदवार अरविंद केजरीवाल ने इसे जनता की बड़ी जीत बताया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि इस जीत के बाद भी हमें अहंकार नहीं करना है। उन्होंने यकीन जताया कि हम दिल्ली को ऐसा शहर बना सकते हैं कि जिस पर गरीब और अमीर दोनों गर्व करेंगे।

आप दफ्तर में कार्यकर्ताओं और समर्थकों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि हमें खुद को किसी भी तरह के अहंकार से दूर रखना है। आज जो कांग्रेस का हाल हुआ वह उसके अहंकार के कारण है, आज जो भाजपा का हाल हुआ, उसके पीछे भी अहंकार है। केजरीवाल ने चेताया कि अगर हमने अहंकार किया तो यही जनता पांच साल बाद हमें सबक सिखाएगी।

केजरीवाल ने कहा कि इस भारी बहुमत से डर भी लग रहा है कि जनता की उम्मीदों पर खरा उतर पाएंगे या नहीं। केजरीवाल ने इस दौरान अपनी पत्नी और परिवार को भी सराहा। उन्होंने कहा कि अगर परिवार का सहयोग न मिलता तो किसी भी हाल में ये सफलता हासिल नहीं होती। उन्होंने कहा कि जब आप सच्चाई के रास्ते पर चलते हैं तो ब्रह्मांड की सारी शक्तियां आपकी मदद करती हैं।

यहीं मौजूद आप नेता कुमार विश्वास ने कहा कि असली चुनौतियों का दौर अब शुरू हुआ है। इसका सामना करने के लिए एक-एक व्यक्ति को अरविंद केजरीवाल बनना पड़ेगा। एक अन्य नेता आशुतोष ने कहा कि हमें जरा भी अहंकार नहीं करना है। यह देश में एक नई राजनीतिक क्रांति की शुरुआत हो गई है।

Continue Reading

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending