Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

बिखरा लखनऊ वासियों का सपना, अभी नहीं होगा इकाना में इंटरनेशनल मैच

Published

on

Loading

लखनऊ। लखनऊ के भव्य इकाना स्टेडियम में इंटरनेशनल मैच के आयोजन और उसका लुत्फ उठाने की उम्मीद पाले क्रिकेट प्रेमियों को बीसीसीआई ने तगड़ा झटका दे दिया है। बीसीसीआई ने भारत और न्यूजीलैंड वनडे मैच की मेजबानी कानपुर के ग्रीन पार्क को सौंप दी। पहले यह खबर आ रही थी कि लखनऊ के इकाना स्टेडियम को भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरे वन डे मैच की मेजबानी मिल सकती है लेकिन बीसीसीआई के ताजा फैसले के बाद यह साफ हो गया है कि 29 अक्टूबर को होने वाला यह मैच इकाना स्टेडियम में नहीं होगा।

प्रदेश भर सहित लखनऊ के क्रिकेट प्रेमियों के बुरी खबर है। बीसीसीआई से मिली जानकारी के अनुसार इकाना स्टेडियम अभी आईसीसी के मानकों पर पूरी तरह से खरा नहीं उतरा है। यूपीसीए ने पहले ही इस बात का इशारा किया था कि 29 अक्टूबर को होने वाला मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क में कराया जा सकता है। बता दें कि लखनऊ में बने स्टेडियम को लेकर खूब सुर्खियां मिल रही है। इकाना स्टेडियम की बनावट लॉड्र्स के ऐतिहासिक क्रिकेट मैदान से की जा रही है। इतना ही नहीं स्टेडियम में करीब 50 हजार से ज्यादा लोग मैच देख सकते हैं। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में दलीप ट्रॉफी के लीग मैच का भी आयोजन किया गया था। इस बीच दलीप ट्रॉफी का खिताबी मुकाबला भी सोमवार से शुरू हो गया है।

टूटा लखनऊवासियों का सपना, इकाना में इस साल नहीं होगा भारत-न्यूजीलैंड का मैच

बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जोहरी के अनुसार लखनऊ का इकाना स्टेडियम अभी आईसीसी मानदंडों के अनुरूप नहीं है और अंतरराष्ट्रीय संस्था से उसे मंजूरी नहीं मिली है। इसलिए यह मैच कानपुर में ही आयोजित किया जाएगा। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वन-डे मैचों की सीरीज के पहले दो मैच मुम्बई (22 अक्टूबर) और पुणे (25 अक्टूबर) में आयोजित किए जाएंगे। हालांकि बीसीसीआर्ई ने इस स्टेडियम की खूब तारीफ की थी। खबरों की मानें तो अगले साल इकाना स्टेडियम में आईपीएल के मैच आयोजित कियाा जा सकता है। इकाना स्टेडियम से मिली जानकारी के अनुसार बचे हुए कार्य बहुत जल्द पूरे करने की बात कही जा रही है। कुल मिलाकर नवाबों की नगरी लखनऊ को अभी अंतरराष्टï्रीय मैच की मेजबानी के लिए थोड़ा इंतेजार करना होगा।

यह भी पढ़े :खेल मंत्रालय ने पद्म भूषण सम्मान के लिए सिंधु का नाम आगे किया

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending