Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

सहवाग का नया ब्लास्ट, बोले- अश्विन-जड़ेजा को इन नए खिलाडिय़ों ने दी मात

Published

on

Loading

नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने टीम में मौजूद चाइनामैन कुलदीप यादव और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की तारीफ की है और कहा है कि इन दोनों ने रविचंद्रन अश्विन तथा रवींद्र जडेजा की कमी को खलने नहीं दिया जो टीम के लिए अच्छी बता है। उन्होंने कहा कि युवाओं को अच्छा प्रदर्शन करते देखना अच्छा लगता है। सहवाग के मुताबिक इन दो स्पिन गेंदबाजों ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर लोगों को अश्विन और जडेजा को भूलने पर मजबूर कर दिया है।

सहवाग ने यह बात तीसरे वनडे से पहले इंडिया टीवी के लोकप्रिय शो ‘क्रिकेट की बात’ में कही। कुलदीप ने कोलकाता में खेले गए दूसरे मैच में हैट्रिक ली थी। सहवाग ने कुलदीप की हैट्रिक की तारीफ की, लेकिन साथ ही कहा कि उन्हें अभी अपनी फील्डिंग के अनुसार गेंदबाजी करनी होगी क्योंकि दूसरे वनडे में उन्होंने अपने स्पैल में काफी रन दिए थे।

सहवाग ने चहल को लेकर कहा कि उन्हें बेंगलुरू जैसे विकेट पर गेंदबाजी करने का फायदा मिल रहा है। चहल आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से खेलते हैं जिसके कप्तान विराट कोहली हैं। सहवाग ने कहा, “कोहली, चहल पर बहुत भरोसा करते हैं और यही वजह है कि जब संकट होता है वह चहल को गेंद सौंप देते हैं।”

सहवाग के मुताबिक, “यूं तो भारतीय टीम हर तरह से मजबूत नजर आती है, लेकिन मध्यक्रम एक कमजोर कड़ी है।” उन्होंने कहा कि पहले दो मैचों में मध्यक्रम नहीं चला है ऐसे में कोहली को बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मनीष पांडे और केदार जाधव को मौका मिला है जिसका उन्हें फायदा उठाना चाहिए हालंकि अभी तक दोनों विफल रहे हैं।

सहवाग ने कहा कि इस समय भारतीय टीम स्टीव वॉ और रिकी पोंटिंग वाली ऑस्ट्रेलिया टीम की तरह शक्तिशाली है जबकि मौजूदा ऑस्ट्रेलिया टीम में वो दमखम नजर नहीं आता। उन्होंने कहा कि भारत यह सीरीज इंडिया 5-0 से जीतेगा।

बकौल सहवाग, “ऑस्ट्रेलिया के पास कल्टर नाइल के अलावा और कोई ऐसा गेंदबाज नहीं है जो उनकी तरह विकेट ले सके। बल्लेबाजी में भी हमें स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और ग्लैन मैक्सवेल को जल्दी से जल्दी आउट करना होगा, खासकर स्मिथ को क्योंकि वह भारत के खिलाफ हमेशा रन बनाते हैं।”

सोशल मीडिया पर अपने चुटकुले कमेंट्स के लिए मशहूर सहवाग ने कोहली की तारीफ करते हुए कहा, “होठों पर हंसी, दिल में गम है, ऑस्ट्रेलिया वाले कोहली से तंग हैं।”

उन्होंने कहा कि कोहली बतौर कप्तान दूसरी टीम के कप्तान को परेशान करते हैं। इस सीरीज में वह मुंह से नहीं बल्ले से बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोहली मैच को कंट्रोल करना जानते हैं इसलिए भारत को मैच जितवा रहे हैं। धोनी भी मैच को कंट्रोल करना जानते थे।

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में दिसम्बर, 2011 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ दोहरा शतक (149 गेंदों पर 219 रन) लगाने वाले सहवाग ने कहा कि ये मैदान छोटा है और पिच भी बल्लेबाजी के लायक है इसलिए रविवार को तीसरे मैच में बड़ा स्कोर देखने को मिल सकता है।

खेल-कूद

पंजाब किंग्स के खिलाफ स्लो ओवर रेट के चलते हार्दिक पांड्या पर लगा 12 लाख का जुर्माना

Published

on

Loading

मुल्लांपुर। आईपीएल 17 के 33वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को 9 रनों से हरा दिया है। इस रोमांचक मैच में 193 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की पूरी टीम 19.1 ओवर में 183 पर सिमट गई। वहीं, पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में स्लो ओवर रेट के चलते मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या पर 12 लाख का जुर्माना लगाया गया है। आईपीएल ने यह जानकारी गुरुवार को दी।

बीसीसीआई ने एक बयान में इसकी पुष्टि की है। जिसमें बताया गया है कि इस सीजन में टीम मुंबई की यह पहली गलती थी, इसलिए आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के अनुसार सबसे न्यूनतम दंड दिया गया है।

बात अगर मैच की करें तो 193 रनों का पीछा करने उतरी पंजाब के लिए आशुतोष शर्मा ने 25 गेंदों में 61 रनों की तूफानी पारी खेली, लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए और मुंबई ने 9 रन से यह मुकाबला अपने नाम किया। एमआई वर्तमान में सात मैचों में तीन जीत के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर है।

Continue Reading

Trending