Connect with us

नेशनल

डेरे में 600 से ज्यादा कंकाल, कई और राज भी दफन

Published

on

चंडीगढ़। दो साध्वियों के संग रेप के मामले में जेल में बंद राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा को लेकर रोज नए राज बेपर्दा हो रहे हैं। अब डेरा प्रबंधन कमेटी के डॉ. पीआर नैन ने एसआईटी की जांच में खुलासा किया है कि वहां मोक्ष के लिए भी शव दफनाए जाते थे। यह भी जानकारी मिली है कि डेरे में 600 से ज्यादा कंकाल हैं।

नैन ने पूछताछ के दौरान एसआईटी को बताया है कि डेरे की जमीन में 600 लोगों की अस्थियां दबी हैं। नैन ने इससे जुड़ा सारा रिकॉर्ड एसआईटी को सौंप दिया है। एसआईटी ने उससे करीब ढाई घंटे में 50 सवाल किए। बता दें कि एसआईटी ने एक दिन पहले सोमवार को डेरा सच्चा सौदा की चेयरपर्सन विपसना इंसा से भी करीब सवा तीन घंटे तक पूछताछ की थी।

इसके अलावा भी डॉ. नैन ने कई राज पुलिस के सामने खोले, जो बेहद अहम माने जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि डेरे की जमीन में अस्थियां दफनाए जाने को लेकर मृतकों के परिजनों को मोक्षप्राप्ति का हवाला दिया जाता था।

जांच एजेंसियों को डेरे में हत्या कर शव गाडऩे का भी शक है। सूत्रों के अनुसार, जल्द ही वहां खुदाई की जा सकती है। बता दें कि रेप के दो मामलों में गुरमीत राम रहीम को 10-10 साल की सजा सुनाई गई है। वहीं, उसकी करीबी हनीप्रीत की तलाश में पुलिस हरियाणा, राजस्थान से लेकर नेपाल तक छापेमारी कर रही है।

नेशनल

मोदी सरकार ने दी केंद्रीय कर्मचारियों को खुशियों की सौगात, पांच दिन पहले मिलेगी सैलरी

Published

on

नई दिल्ली। केंद्रीय कर्मचारियों को सितंबर महीने की सैलरी पांच दिन पहले मिल जाएगी। जी हां आपने बिलकुल सही सुना, वित्त मंत्रालय के जारी आदेश के मुताबिक केंद्र सरकार के सभी विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों के खाते में 25 सितंबर तक इस महीने का वेतन आ जाएगा। आपको बता दें कि ऐसा पहली बार हुआ है कि चालू वित्तीय वर्ष में सरकारी कर्मचारियों के पांच दिन पहले वेतन मिल हो।

इस वजह से पहले मिलेगा वेतन

26 और सितंबर को बैंक की हड़ताल की वजह से वित्त मंत्रालय ने केंद्रीय कर्मचारियों को 5 दिन पहले वेतन देने का आदेश जारी किया है। दरअसल, बैंक यूनियन ने 26 और 27 सितंबर को हड़ताल करने की घोषणा कर दी है।

इसके बाद 28 सितंबर को शनिवार है और 29 सितंबर को रविवार है। 30 सितंबर को बैंकों का क्लोजिंग डे बताया गया है, इस दिन सामान्य कामकाज बंद रहता है।

पहले दो दिन बैंककर्मी हड़ताल पर रहेंगे, तो अगले दो दिन शनिवार और रविवार को छुट्टी रहेगी। केवल 30 तारीख को ही बैंक खुलेंगे, लेकिन उस दिन भी क्लोजिंग डे होने की वजह से सामान्य कामकाज नहीं होगा।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending