Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

राहुल न्यूयार्क में जनसभा को संबोधित करेंगे

Published

on

Loading

न्यूयार्क, 19 सितम्बर (आईएएनएस)| कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को यहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे। यह जनसभा पार्टी की विदेश शाखा की ओर से प्रवासी भारतीयों (एनआरआई) को पार्टी में शामिल करने की योजना के तहत हो रही है। अमेरिका के दौरे पर पहुंचे राहुल ने सोमवार को डेमोक्रेटिक पार्टी के थिंकटैंक सेंटर ऑफ अमेरिकन प्रोग्रेस (सीएपी) को भी संबोधित किया।

राहुल ने डेमोक्रेटिक पार्टी से वर्जीनिया के गर्वनर टेरी मैकॉलिफ से भी मुलाकात की।

कांग्रेस नेता न्यूजर्सी स्थित प्रिंसटन यूनिवर्सिटी में मंगलवार को एक बैठक को संबोधित करेंगे।

यह बैठक वूडरो विल्सन स्कूल ऑफ पब्लिक एंड इंटरनेशनल अफेयर्स सेंटर ऑफ इंटरनेशनल सिक्योरिटी स्टडीज द्वारा आयोजित की गई है, जिसमें केवल विश्वविद्याल के लोग ही भाग ले सकते हैं।

राहुल बुधवार को न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर स्थित मैरियट मारक्विस होटल में जनसभा को संबोधित करेंगे, जहां वह कांग्रेस के प्रवासी विभाग के अध्यक्ष सैम पित्रोदा द्वारा पार्टी में एनआरआई लोगों को जोड़ने के लिए तैयार रणनीति के तहत लोगों के साथ बातचीत करेंगे।

अमेरिका में पार्टी की विदेश शाखा (आईएनओसी) के अध्यक्ष शुद्ध प्रकाश सिंह ने आईएएनएस को बताया कि वह राहुल के लिए बैठक का आयोजन कर रहे हैं ताकि यहां रहने वाले एनआरआई को राहुल और कांग्रेस के दृष्टिकोण व विचारधारा के बारे में पता चल सके।

उन्होंने कहा, हम चाहते थे कि वह लोगों के साथ बैठक करें ताकि वह भाजपा द्वारा गढ़ी अपनी छवि को बदल सकें। वे उनकी छवि को खराब कर रहे हैं और हम इसके विपरीत उनकी छवि को अच्छा करने की कोशिश कर रहे हैं।

राहुल संयुक्त राष्ट्र महासभा के वार्षिक उच्चस्तरीय सत्र के मध्य न्यूयॉर्क शहर में होंगे, जहां विश्व के नेताओं के बीच संयुक्त राष्ट्र में और शहर के अन्य स्थानों पर बैठक होने वाली है।

क्या राहुल की यहां आने वाले किसी और नेता से मुलाकात की योजना है, इस पर सिंह ने कहा, नहीं, उनकी न्यूयार्क यात्रा हमारे कार्यक्रम को लेकर है।

उन्होंने बताया कि वह और आईएनओसी का एक प्रतिनिधिमंडल अप्रैल माह में राहुल से दिल्ली में मिला था और उन्होंने राहुल को अमेरिका आने का न्योता दिया था।

Continue Reading

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending