Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

इस कदर चढ़ा आशिकी का बुखार,120 शादियाँ कर 28 बच्चों का बन गया पिता

Published

on

Loading

बैंकॉक। कहते है ‘प्यार अँधा होता है’ लेकिन प्यार इस कदर अँधा हो जाए कि कोई इंसान 120 शादी कर लें वो भी बिना किसी रोक-टोक के तब यह प्यार अँधा नहीं बेवकूफी कहलाता है।

दरअसल, बहुविवाह प्रतिबंधित शहर थाईलैंड में एक शख्स के 28 बच्चे और 120 पत्नियां है।

हैरान करने वाली बात तो यह है कि इन सभी महिलाओं को एक-दूसरे के बारे में पता है और उन्हें इससे कोई दिक्कत भी नहीं है।

तंबन प्रैज़र्ट नाम का यह शख्स थाइलैंड के नकोन नायोक प्रांत के फ्रॉमनी जिले का प्रमुख है, जो कि राजधानी बैंकॉक से करीब 90 किलोमीटर दूर है।

स्थानीय मीडिया में खबरें आने के बाद इस शख्स को यह मानना पड़ा कि उसने अवैध तौर पर 100 से ज्यादा शादियां की हैं।

58 साल का यह स्थानीय नेता एक कंस्ट्रक्शन बिजनस का भी मालिक है। तंबन ने मीडिया को अपने घर पर बुलाया ताकि अपने परिवार के बारे में बता सके। जब मीडिया ने उसकी 100 से ज्यादा पत्नियों की खबरों का सच पूछा तो तंबन ने कहा, ‘हां, मेरी 120 बीवियां और 28 बेटे-बेटियां हैं।’

उसका कहना है कि, उसे सभी युवा लडकियां पसंद आती है उसे उम्रदराज महिलाए नहीं पसंद क्यूंकि वो बहस ज्यादा करती है

तंबन ने बताया, ‘मेरी बीवियों को इस स्थिति से कोई दिक्कत नहीं है। वे सभी इस सच को स्वीकार कर चुकी हैं और कभी भी मुझसे इसको लेकर बहस नहीं करती।

मैं उन सभी का सम्मान करता हूं। हर शादी से पहले मैं उनके माता-पिता से मंजूरी लेता था ताकि शादी पूरे रीति-रिवाज और परंपराओं के हिसाब से हो।’

तंबन ने कहा कि मैंने अपनी सभी पत्नियों के लिए घर भी बनवाया है और उनकी बाकि की सुख-सुविधाओं को भी पूरा किया है।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में अपने नागरिकों की मौत से भड़का चीन, घटना की गहन जांच की मांग की

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में अपने चार नागरिकों की हत्या के बाद चीन भड़का हुआ है। गृह मंत्री मोहसिन नकवी हमले के तुरंत बाद चीन के दूतावास पहुंचे और राजदूत जियांग जैदोंग से मुलाकात की। राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने भी हमले की कड़ी निंदा की, उन्होंने हमले को पाक चीन की दोस्ती को नुकसान पहुंचाने की साजिश बताया।

चीनी नागरिकों पर हुए हमले पर सिंघुआ विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय रणनीति संस्थान के अनुसंधान विभाग के निदेशक कियान फेंग ने कहा है कि यह हमला पाकिस्तान के लिए एक चेतावनी की तरह है। ये बताता है कि पाकिस्तान को अभी सुरक्षा क्षेत्र में बहुत काम करने की जरूरत है। ग्लोबल टाइम्स में प्रकाशित लेख में उन्होंने इस हमले को उस हमले की कॉपी बताया जो 2021 में किया गया था, जिसमें 9 चीनी नागरिकों की मौत हो गई थी। इस लेख में ये भी कहा गया है कि इस तरह के हमले बताते हैं कि आतंकी ताकतें चीन और पाकिस्तन के आर्थिक गलियारे की सफलता नहीं देखना चाहती हैं और लगातार इसे विफल करने की साजिश रच रही हैं।

उधर अपने नागरिकों की मौत के बाद चीन ने घटना की गहन जांच की मांग भी कर डाली है। पाकिस्तान स्थित चीनी दूतावास ने एक बयान में कहा, “पाकिस्तान में चीनी दूतावास और वाणिज्य दूतावासों ने आपात कार्य शुरू कर दिया है और पाकिस्तानी पक्ष से हमले की गहन जांच करने, दोषियों को कठोर सजा देने तथा चीनी नागरिकों की सुरक्षा के लिए व्यावहारिक और प्रभावी उपाय करने की मांग की है।”

Continue Reading

Trending