Connect with us

खेल-कूद

प्रतिभा का अपमान : महिला विश्व कप की क्रिकेटर एकता बिष्ट को मंच से धक्के मारकर उतारा !

Published

on

क्रिकेटर, भारतीय महिला क्रिकेट टीम,एकता बिष्ट,पीएम मोदी, बेटी बचाओं

देहरादून। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार खिलाड़ी एकता बिष्ट के साथ शर्मनाक व्यवहार किया गया है। दरअसल एकता बिष्ट पीएम मोदी के जन्मदिन पर बेटी बचाओं आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचीं थीं लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें मंच से धक्का मारकर उतार दिया। एकता बिष्ट देश की जानी-मानी क्रिकेटर है।

अभी हाल में विश्व कप में भारतीय महिला टीम ने खिताबी जंग में प्रवेश किया था उसमें एकता बिष्टï का अहम रोल था। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ पांच विकेट लेकर भारत की जीत पक्की कर दी थी। एकता बिष्ट ने अब तक 46 वन डे में कुल 71 विकेट ले चुकी हैं। देखा जाये तो उनके साथ इस तरह की घटना बेहद शर्मनाक है। कार्यक्रम में उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र्र सिंह रावत, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, राज्य सरकार में मंत्री धनसिंह रावत और रेखा आर्य स्टेज पर पहुंचे थे।

यह भी पढ़े : कंगारुओं के छक्के छुड़ाने वाले हार्दिक पांड्या कभी मैगी खाकर करते थे गुजारा

 

उनके साथ बीजेपी के कई कार्यकर्ता भी मंच पर चढ़ गए और स्टेज पूरी तरह भर गया। एकता बिष्ट जब मंच पर पहुंचीं तो उन्हें सुरक्षाकर्मियों ने जाने से रोक दिया। इसके बाद एकता ने नीचे लगाई गई कुर्सियों पर बैठने में भलाई समझी।

हालांकि इसके बाद कार्यक्रम शुरू हो गया था। इस बीच मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र्र सिंह रावत ने मंच से एकता बिष्ट का नाम पुकारा। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंच से एकता बिष्ट का नाम लिया तो आयोजकों के होश उड़ गए। त्रिवेंद्र्र सिंह रावत द्वारा एकता का नाम लिए जाने के बाद महिला क्रिकेटर को जनता के बीच से मंच पर लेकर आया गया।

बदसलूकी की खबरों को एकता ने गलत बताया

दूसरी ओर भारतीय महिला क्रिकेट टीम की लेग स्पिनर एकता बिष्ट ने बदसलूकी की खबरों को गलत बताया है। उन्होंने कहा कि मीडिया ने इससे गलत रूप में पेश किया।

खेल-कूद

INDvNZ 1ST TEST : नहीं मिल पा रहा टीम को ओपनर, भारत की मुश्किलें बढीं 

Published

on

न्यूजीलैंड के दौरे पर गई भारतीय टीम 21 फरवरी से टेस्ट मैच खेलेगी। इससे पहले 14 फरवरी से न्यूजीलैंड इलेवन और भारत के बीच 03 दिनों का एक अभ्यास मैच खेला जाएगा। वनडे सीरीज में क्लीप स्वीप के बाद भारतीय टीम इस मैच से अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी।

रोहित शर्मा और शिखर अपनी चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं। ऐसे में टेस्ट में मयंक अग्रवाल के साथ कौन पारी की शुरुआत करेगा, यह बड़ा सवाल है। टीम के पास पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल का विकल्प है। गिल ने भारत के लिए अभी तक टेस्ट मैच नहीं खेला है, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से ही वो टीम का हिस्सा बने हुए हैं।

न्यूजीलैंड ए के खिलाफ अनाधिकारिक टेस्ट मैच की 3 पारियों में उन्होंने एक अर्धशतक, एक शतक और एक दोहरा शतक लगाया था। पृथ्वी शॉ की करीब एक साल बाद टेस्ट टीम में वापसी हुई है। उन्होंने भारत के लिए 2018 में 2 टेस्ट मैच खेले थे। इसमें उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। ऐसे में वो भी मयंक के साथ पारी की शुरूआत कर सकते हैं।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending