Connect with us

खेल-कूद

प्रतिभा का अपमान : महिला विश्व कप की क्रिकेटर एकता बिष्ट को मंच से धक्के मारकर उतारा !

Published

on

क्रिकेटर, भारतीय महिला क्रिकेट टीम,एकता बिष्ट,पीएम मोदी, बेटी बचाओं

देहरादून। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार खिलाड़ी एकता बिष्ट के साथ शर्मनाक व्यवहार किया गया है। दरअसल एकता बिष्ट पीएम मोदी के जन्मदिन पर बेटी बचाओं आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचीं थीं लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें मंच से धक्का मारकर उतार दिया। एकता बिष्ट देश की जानी-मानी क्रिकेटर है।

अभी हाल में विश्व कप में भारतीय महिला टीम ने खिताबी जंग में प्रवेश किया था उसमें एकता बिष्टï का अहम रोल था। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ पांच विकेट लेकर भारत की जीत पक्की कर दी थी। एकता बिष्ट ने अब तक 46 वन डे में कुल 71 विकेट ले चुकी हैं। देखा जाये तो उनके साथ इस तरह की घटना बेहद शर्मनाक है। कार्यक्रम में उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र्र सिंह रावत, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, राज्य सरकार में मंत्री धनसिंह रावत और रेखा आर्य स्टेज पर पहुंचे थे।

यह भी पढ़े : कंगारुओं के छक्के छुड़ाने वाले हार्दिक पांड्या कभी मैगी खाकर करते थे गुजारा

 

उनके साथ बीजेपी के कई कार्यकर्ता भी मंच पर चढ़ गए और स्टेज पूरी तरह भर गया। एकता बिष्ट जब मंच पर पहुंचीं तो उन्हें सुरक्षाकर्मियों ने जाने से रोक दिया। इसके बाद एकता ने नीचे लगाई गई कुर्सियों पर बैठने में भलाई समझी।

हालांकि इसके बाद कार्यक्रम शुरू हो गया था। इस बीच मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र्र सिंह रावत ने मंच से एकता बिष्ट का नाम पुकारा। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंच से एकता बिष्ट का नाम लिया तो आयोजकों के होश उड़ गए। त्रिवेंद्र्र सिंह रावत द्वारा एकता का नाम लिए जाने के बाद महिला क्रिकेटर को जनता के बीच से मंच पर लेकर आया गया।

बदसलूकी की खबरों को एकता ने गलत बताया

दूसरी ओर भारतीय महिला क्रिकेट टीम की लेग स्पिनर एकता बिष्ट ने बदसलूकी की खबरों को गलत बताया है। उन्होंने कहा कि मीडिया ने इससे गलत रूप में पेश किया।

खेल-कूद

डेल स्टेन ने की शमी की जमकर तारीफ, बताया सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज

Published

on

नई दिल्ली। भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने इस समय का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बताया है।

स्टेन ने सोशल मीडिया पर फैन्स के सवालों का जवाब देने के दौरान यह बात कही।  एक यूजर ने जब उनसे पूछा कि मौजूदा समय में दुनिया का सबसे अच्छा तेज गेंदबाज कौन है? इस पर स्टेन ने बिना समय गंवाए शमी का नाम लिया।

स्टेन ने कहा, “मौजूदा फॉर्म के साथ शमी।” शमी ने बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पहली पारी में तीन और दूसरी पारी में चार विकेट लिए है।

शमी आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजों की सूची में आठ स्थानों की लंबी छलांग लगाकर सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं। उनके अब 790 रेटिग प्वाइंटस हो गए हैं।

वह सबसे ज्यादा रेटिंग हासिल करने वाले तीसरे भारतीय तेज गेंदबाज बन गए हैं। उनसे पहले कपिल देव 877 और जसप्रीत बुमराह 832 अंक हासिल कर चुके हैं।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending