Connect with us

लाइफ स्टाइल

प्यार की सीमाओं को लांघने से पहले एक बार यह खबर जरुर पढ़ें

Published

on

प्यार का रिश्ता बड़ा ही खूबसूरत और सच्चा होता है और शायद इसीलिए कोई भी प्यार करने वाला इंसान अपने साथी की जितनी हो सके उतनी केयर करता है।

चाहे उसे अपनी फिक्र हो या ना हो लेकिन वह अपने प्यार की हर ज़रुरत का ख्याल रखता है। कई बार तो ये प्यार इतना बढ़ जाता है कि सामने वाले के लिए परेशानी खड़ा कर देता है। वो कहावत तो आपने सुनी ही होगी कि हर चीज़ की अती बुरी होती है चाहे वो किसी की भी हो।

चाहे वो किसी की भी अती हो चाहे वो प्यार की भी क्यों न हो, रिश्तों में अगर ज़्यादा प्यार हो तो भी रिश्ता डगमगाने लगता है। क्योंकि प्यार में हम ये भूल जाते हैं कि सामने वाले इंसान की भी अपनी एक ज़िन्दगी है।

हम अपना प्यार जताने में इतने मशरुफ रहते हैं कि हमें सामने वाले इंसान की मर्ज़ी नज़र ही नहीं आती। और फिर धीरे- धिरे आपका प्यार सामने वाले इंसान के लिए घुटन बन जाता है।

तो अगर आप भी चाहते हैं कि आपके और आपके साथी के साथ ऐसा कुछ ना हो तो आइए आज हम आपको ज़िन्दगी को आसान और खुशहाल बनाने के कुछ सीक्रेट्स बताते हैं जिन्हे जानने के बाद आप अपने साथी को कभी नाराज़ नहीं कर पाएंगे औऱ ना ही आपको उन्हे कभी खोने का डर होगा।

  • आजकल के लाइफ स्टाईल को देखा जाए तो आज हर किसी की अपनी निजी ज़िन्दगी होती है और वह उसी में परेशान रहता है। ऐसे में अगर आप अपनो पर अपने फैसले थोपते हैं तो नतीजा लड़ई- झगड़ो में निकलकर आता है। इसलिए भूलकर भी कभी अपनो के साथ ज़बरदस्ती ना करें और खासतौर अपने जीवनसाथी के साथ, वरना अंजाम बूरा हो सकता है।
  • रिश्तों के मामले में कभी भी जल्दबाज़ी ना करें चाहे वो कोई छोटी सी बात भी क्यों न हो। क्योंकि अक्सर जल्दबाज़ी में लिए फैसले गलत होते हैं जिसका परिणाम हमें भविष्य़ में भुगतना पड़ सकता है।
  • कुछ लोग अपना प्यार जताने के लिए सामने वाले इंसान पर हावी होने लगते हैं। वे चाहते हैं कि जो उनकी नज़र में सही है उनका पार्टनर वैसा ही करें, लेकिन ये ज़रुरी तो नहीं कि आपके प्यार को भी वहीं पसन्द हो जो आपको हो। तो इस तरह के विवादों से बचने के लिए बेहतर होगा कि उनके फैसले उन्हे ही लेने दें और उन्हे उनके तरीके से ही जीने दें।
  • अधिकांश तौप पर रिश्ते के टूटने की वजह होती है रिश्तों में घुटन, ऐसे में एक पार्टनर अपने साथी की सारी आज़ादी छीन लेता है। जैसे कि वो अपने मन- पसन्द कपड़े नहीं पहन सकती, वो जो चाहे वो खा नहीं सकती या फिर जिससे चाहे उससे बात नहीं कर सकती।

 

 

 

ऑफ़बीट

इस तरीके से करें भिंडी का सेवन, जड़ से खत्म हो जाएगा डायबिटीज

Published

on

नई दिल्ली। गर्मी के मौसम में भिंडी लगभग हर किसी के घर में बनती है। किसी को कुरकुरी भिंडी खाने का शौक होता है तो किसी को मसाले वाली।

आज हम आपको भिंडी से होने वाले एक ऐसे फायदे के बारे में बताएंगे जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। विटामिन सी और मैग्नीशियम से भरपूर भिंडी में सिर्फ 30% कैलोरी पाई जाती है जिससे यह कई बीमारियों को ठीक करने में काफी मददगार साबित होती है।

भिंडी के इन तत्वों को पाने के लिए इसके रस का सेवन करना चाहिए। भिंडी का पानी बनाने के लिए 5-6 मीडियम भिंडी के किनारे काट लें। अब इन्हें बीच से काटें।

इसके बाद इन्हें दो कटोरी पानी में भिगो दें। इसे रात भर ऐसे ही रहने दें। सुबह उठकर भिंडी के टुकड़ों को निचोड़ कर निकाल लें। अब आप इस पानी में थोड़ा सादा पानी मिलाए जिससे कि यह करीब एक गिलास हो जाए।

ध्यान रखें सुबह खाली पेट इसका सेवन करें। शुगर के मरीजों के लिए यह पानी किसी वरदान से कम नहीं है। अगर आप शुगर को कंट्रोल में रखनेके लिए महंगी दवाईयों का सहारा लेते रहे हैं तो अब आप घर बैठे ही भिंडी के इस नुस्खे से इस गंभीर बीमारी से निजात पा सकते हैं।

वो भी बिना किसी साइड इफेक्ट के। इसके साथ ही यह गुर्दे की बीमारी में भी फायदेमंद बताया जाता है। लेकिन हम आपसे यह जरुर कहना चाहेंगे कि ऐसा करने से पहले डॉक्टर से एक जरुर सलाह लें फिर ये तरीका अपनाएं।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending