Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

अखाड़ा परिषद ने राधे माँ सहित कई फर्जी बाबाओं के नाम पर लगाई मुहर, सरकार ले सकती है एक्शन

Published

on

Loading

लखनऊ। देश में बाबाओं को लेकर लगातार नये-नये खुलासे हो रहे हैं। गुरमीत राम रहीम से लेकर आशाराम बापू तक कई ऐसे फर्जी बाबा है जो धर्म के नाम पर गंदा कारनामा करते हैं। इसी को ध्यान में रखकर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने एक अहम बैठक की।

इसके बाद अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने एक लिस्ट जारी की जिसमें फर्जी बाबाओं का नाम सामने आया है। इस लिस्ट में राधे मां का नाम भी शामिल है। बताते चले कि हाल के दिनों में राधे मां को लेकर भी कई खुलासे सामने आ चुके हैं।

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने रविवार को उन 14 फर्जी बाबाओं के नाम बताया है जो धर्म ने नाम पैसा उगाने का भी काम कर रहे हैं। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की यह बैठक इलाहाबाद के बाघम्बरी गद्दी मठ में आयोजित की गई थी।

14 फर्जी बाबाओं के नाम : आशाराम बापू, सच्चिदानंद गिरी, गुरमीत राम रहीम, निर्मल बाबा, राधे मां इच्छाधारी भीमानंद, असीमानंद और नारायण साईं, रामपाल, आचार्य कुशमुनि, वृहस्पति गिरी, मलखान सिंह के नाम फर्जी बाबाओं की लिस्ट में शामिल किया गया हैं।

अखाड़ा परिषद की बैठक में यह भी तय किया गया है कि फर्जी बाबाओं के खिलाफ कड़ा कदम उठाने के लिए सरकार से कहा जायेगा।

अखाड़ा परिषद ने बताया कि फर्जी बाबाओं की लिस्ट जारी करने के बाद इसे सरकार को सौंपा दिया जायेगा। अखाड़ा परिषद को उम्मीद है कि सरकार जल्द ही इन बाबाओं के खिलाफ एक्शन लेगी, जो गलत तरीके से आस्था के नाम पर खिलवाड़ कर रहे हैं।

अखाड़ा परिषद की बैठक में यह भी तय किया गया है कि फर्जी बाबाओं के खिलाफ कड़ा कदम उठाने के लिए सरकार से कहा जायेगा। अखाड़ा परिषद ने बताया कि फर्जी बाबाओं की लिस्ट जारी करने के बाद इसे सरकार को सौंपा दिया जायेगा।

अखाड़ा परिषद को उम्मीद है कि सरकार जल्द ही इन बाबाओं के खिलाफ एक्शन लेगी, जो गलत तरीके से आस्था के नाम पर खिलवाड़ कर रहे हैं।

 

नेशनल

प्रियंका गांधी ने सहारनपुर में किया रोड शो, कहा- मोदी सत्ता को पूजते हैं सत्य को नहीं

Published

on

Loading

सहारनपुर। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने 2024 लोकसभा चुनाव के तहत सहारनपुर में रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। प्रियंका ने कहा कि इस देश ने सत्ता को नहीं सत्य को पूजा है और मोदी सत्ता को पूजते हैं सत्य को नहीं। रोड शो के दौरान प्रियंका गांधी ने रामनवमी पर कहा कि भगवान राम ने भी सत्य की लड़ाई लड़ी थी। जब उनके सामने रावण युद्ध करने के लिए आया तो सारी शक्ति रावण के पास थी, लेकिन भगवान राम ने नौ व्रत रखकर सारी शक्ति अपने पास ले ली थी। इसके बाद रावण से युद्ध किया और सत्य की जीत हुई।

यह रोड शो कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार इमरान मसूद के समर्थन में आयोजित किया गया था। प्रियंका गांधी ने कहा कि मैं हर जगह यही कह रही हूं कि ये चुनाव जनता का होना चाहिए, जनता के मुद्दों पर होना चाहिए। मोदी जी और बीजेपी के नेता बेरोजगारी, महंगाई, किसानों, महिलाओं की बात नहीं कर रहे हैं। जो असली समस्याएं महिलाओं-किसानों की है, उनके बारे में बात ही नहीं हो रही है। बात इधर उधर की ध्यान भटकाने की हो रही है। उन्होंने आगे कहा कि जो सत्ता में बैठे हैं, वह माता शक्ति और सत्य के उपासक नहीं हैं, ‘सत्ता’ के उपासक हैं। वो सत्ता के लिए किसी भी हद तक गिर जाएंगे। सत्ता के लिए सरकारें गिरा देंगे, विधायकों को खरीदेंगे, अमीरों को देश की संपत्ति दे देंगे। यह हमारे देश की परंपरा नहीं है। भगवान श्रीराम ‘सत्ता’ के लिए नहीं, ‘सत्य’ के लिए लड़े। इसलिए हम उनकी पूजा करते हैं। आज रामनवमी का शुभ दिन है, इसलिए मैं बहुत खुश हूं। वाल्मीकि रामायण में लिखा है कि जब भगवान राम युद्ध भूमि में उतरे तो देखा कि माता की शक्तियां रावण के पास थीं। जिसके बाद उन्होंने नौ दिनों तक माता की आराधना की और 108 नील कमल मां के चरणों में अर्पण किए।

उन्होंने कहा कि जिसके बाद माता ने उनकी परीक्षा लेने को सोची और 108वां कमल छिपा दिया। लेकिन, भगवान राम के पास श्रद्धा की शक्ति थी, उन्हें याद आया कि उनकी मां उन्हें बचपन में ‘राजीव लोचन’ कहती थीं। यह बात याद आते ही भगवान राम अपने नयन निकालने ही जा रहे थे, तभी माता ने उन्हें रोकते हुए कहा कि मैं तुम्हारी श्रद्धा से प्रसन्न हुई। मेरी शक्ति तुम्हारे साथ है। हम भगवान राम को इसलिए पूजते हैं, क्योंकि उन्होंने सच्ची श्रद्धा के साथ यह लड़ाई लड़ी और जनता को सर्वोपरि रखा। जनता पर अन्याय करने वाली भाजपा की विदाई तय है।

Continue Reading

Trending