Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

विराट कोहली ने खोल दिया अपनी बेहतरीन फिटनेस का राज

Published

on

Loading

नई दिल्ली। इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में गिने जाने वाले बल्लेबाज भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि अच्छी फिटनेस हासिल करने के लिए अपनी सीमाएं को लांघने की जरूरत है। कोहली ने कहा कि वह अपने लिए कोई सीमा तय नहीं करते और हर दिन बेहतर करने की कोशिश करते हैं, यही उनकी फिटनेस का राज है। कोहली को मौजूदा दौर में सबसे फिट क्रिकेट खिलाडय़िों में गिना जाता है और उनकी इसी फिटनेस को उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी का राज भी माना जाता है।

कोहली ने शुक्रवार को आरपी-एसजी ग्रुप के साथ मिलकर देश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए आरपी-एसजी इंडियन स्पोर्ट्स ऑनर अवार्ड की शुरूआत की है। इस मौके पर कोहली ने फिटनेस को बनाए रखने पर पूछे गए सवाल पर कहा कि हमें इस मामले में अपनी सीमाएं तय नहीं करनी चाहिए।

भारतीय कप्तान ने कहा, “ऐसा कोई राज नहीं है। आपको तब तक मेहनत करनी चाहिए जब तक आप वो हासिल नहीं कर लेते जो आपको चाहिए। काफी लोग 70 फीसदी पर ही रुक जाते हैं। हम शुरूआत करने से पहले ही अपनी सीमाएं तय कर लेते हैं, हमें सीमाएं नहीं तय करनी चाहिए। मैं अपनी पूरी जिंदगी में लगातार क्रिकेट नहीं खेलूंगा। इसिलए मैं कड़ी मेहनत करता हूं। आपको हर दिन का पूरा उपयोग करना चाहिए और लगातार मेहनत करनी चाहिए। मेरे लिए छोटी, छोटी चीजें मायने रखती हैं। यही मेरा मानना है।”

कोहली ने कहा कि पिछले 5-10 वर्षों में भारत ने बाकी खेलों में काफी सुधार किया है। उन्होंने कहा, “हम पहले भी दूसरे खेलों से जुड़े रहते थे, लेकिन दूसरे खेलों में सफलता को लेकर आश्वस्त नहीं थे। लेकिन, पिछले कुछ वर्षों में विश्व स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करने की भूख खिलाडय़िों में बढ़ी है। पिछले 5-10 वर्षों में भारत ने बाकी खेलों में भी काफी सुधार किया है।”

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending