Connect with us

नेशनल

आईबी को आशंका, हनीप्रीत का हो सकता है कत्ल

Published

on

नई दिल्ली। साध्वियों के साथ रेप के आरोप में जेल में बंद राम रहीम को लेकर रोज नए खुलासे हो रहे हैं। लेकिन इस बार बात बेहद चौंकाने वाली है। बाबा के जेल जाने के बाद फरार चल रही उनकी मुंहबोली बेटी हनीप्रीत को लेकर इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) ने बड़ा खुलासा किया है। आईबी ने हनीप्रीत की हत्या की आशंका जताई है।

हनीप्रीत को ढूंढने के लिए पुलिस द्वारा कई जगह छापेमारी भी की जा रही है। बता दें कि हनीप्रीत के खिलाफ हरियाणा पुलिस ने लुकआउट नोटिस जारी कर रखा है। हनीप्रीत पर आरोप है कि राम रहीम को सजा मिलने के बाद उसने भगाने की साजिश रची थी।

बताया जा रहा है कि हरियाणा पुलिस को हनीप्रीत के नेपाल भागने की अपुष्ट सूचनाएं मिली हैं। जिसके बाद से यूपी के महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, श्रावस्ती, पीलीभीत, बहराइच जिलों में प्रशासन ने मुस्तैदी बढ़ा दी है। यहां से गुजरने वाली सभी गाडिय़ों की गहन जांच पड़ताल की जा रही है लेकिन फिलहाल हनीप्रीत का कोई सुराग नहीं लगा है।

बता दें कि डेरा प्रमुख सच्चा सौदा बलात्कारी बाबा दो साध्वियों के यौन शोषण मामले में रोहतक जेल में 20 साल की सजा काट रहा है। बलात्कारी बाबा की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत पापा के जेल जाने के बाद से फरार है।

अब आईबी के हनीप्रीत की हत्या की आशंका जताए जाने के लिए उसकी तलाश में और तेजी लायी गई है। सूत्रों का कहना है कि ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख की हनीप्रीत सबसे करीबी राजदार थी। ऐसे में उसके पकड़े जाने पर राम रहीम का कच्चा-चि_ा खुलकर सामने आ सकता है।

नेशनल

बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने राम मंदिर को लेकर दिया बड़ा बयान

Published

on

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने दावा किया कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने का निर्माण कार्य नवंबर महीने के बाद शुरू हो जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि सुप्रीम कोर्ट में चल रहे राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद का निर्णय राम मंदिर के पक्ष में आएगा।

स्वामी अयोध्या में दो दिवसीय दौरे पर हैं। उन्होंने बताया कि पूजा करने का अधिकार मूलभूत अधिकारों में से एक है और इसे छीना नहीं जा सकता।

इससे पहले सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सहयोगी पार्टी शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण में तेजी लाने के लिए कार्रवाई करने की बात कही थी। स्वामी की यह टिप्पणी उस बयान के कुछ दिनों के बाद आई है।

शिवसेना प्रमुख ने कहा था कि अनुच्छेद 370 को रद्द करने और जम्मू एवं कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लेने के बाद मोदी सरकार ने दिखा दिया है कि यह फैसला लेने वाली सरकार है।

उन्होंने कहा था कि अब जब अनुच्छेद 370 को हटा दिया गया है, समय आ गया है कि राम मंदिर का निर्माण हो और एक समान नागरिक संहिता पूरे देश में लागू की जाए।

ठाकरे ने कहा था, “हमने चुनाव से पहले कहा था कि कश्मीर का मुद्दा सुलझाएंगे। विपक्ष कह रहा था कि हम अनुच्छेद 370 को खत्म नहीं कर पाएंगे और आज मुझे मोदी जी पर गर्व है।”

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending