Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

भारत दौरे के लिए न्यूजीलैंड-ए टीम की कमान निकोल्स को

Published

on

Loading

क्राइस्टचर्च, 7 सितम्बर (आईएएनएस)| इस साल सितम्बर में शुरू हो रहे भारत दौरे के लिए न्यूजीलैंड-ए टीम की कमान बल्लेबाज हेनरी निकोल्स को दी है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी।

इस दौरे के दौरान न्यूजीलैंड-ए टीम भारत में दो टेस्ट मैच और पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। बोर्ड ने इन मैचों के कार्यक्रम की घोषणा भी कर दी है।

भारत-ए टीम के खिलाफ खेली जाने वाली इस सीरीज के लिए न्यूजीलैंड-ए की 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई है, जिसमें 13 खिलाड़ियों के पास अंतर्राष्ट्रीय स्तर का अनुभव है।

दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड-ए टीम में मैट हेनरी, लॉकी फग्र्यूसन, कोलिन मुनरो और जीत रावल को शामिल किया गया है। इसके अलावा, गेंदबाज ईश सोढी को भी टीम में जगह मिली है।

इसके अलावा, वनडे टीम में एक बदलाव किया गया है। इसमें रावल के स्थान पर विकेटकीपर ग्लेन फिलिप्स को शामिल किया गया है।

न्यूजीलैंड-ए टीम 23 से 26 सितम्बर तक इंडिया-ए के खिलाफ पहला टेस्ट मैच विजयवाड़ा में और दूसरा टेस्ट मैच इसी स्थल पर 30 सितम्बर से तीन अक्टूबर तक खेलेगी।

इसके बाद, पांच वनडे मैचों की सीरीज विशाखापट्टनम में छह अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक खेली जाएगी।

न्यूजीलैंड-ए टीम :

टेस्ट टीम : हेनरी निकोल्स (कप्तान), टोड एसले, टोम ब्लंडल (विकेटकीपर), टोम ब्रूस, लॉकी फग्र्यूसन, मैट हेनरी, स्कॉट कुग्लीजन, कॉलिन मुनरो, सेथ रांस, टिम सीफर्ट, ईश सोढी, सीन सोलिया, जॉर्ज वर्कर, विल यंग और जीत रावल।

वनडे टीम : हेनरी निकोल्स (कप्तान), टोड एसले, टोम ब्लंडल (विकेटकीपर), टोम ब्रूस, लॉकी फग्र्यूसन, मैट हेनरी, स्कॉट कुग्लीजन, कॉलिन मुनरो, सेथ रांस, टिम सीफर्ट, ईश सोढी, सीन सोलिया, जॉर्ज वर्कर, विल यंग और ग्लेन फिलिप्स।

Continue Reading

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending