Connect with us

नेशनल

विज्ञापन में भगवान गणेश का घनघोर अपमान, हिन्दू समुदाय नाराज

Published

on

नई दिल्ली। पूरे देश में गणपति विसर्जन के पर्व के दौरान ऑस्ट्रेलिया में एक ऐसा विज्ञापन जारी हुआ है, जिसने भगवान गणेश के भक्तों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम किया है।

दरअसल इस विज्ञापन में एक टेबल पर भगवान गणेश और अन्य धर्मों के ईश्वरीय रूपों को मेमने के मांस के उपभोग को बढ़ावा देते हुए दिखाया गया है। इसके बाद से लोगों में उबाल है। ऑस्ट्रेलिया में रह रहे हिन्दू समुदाय ने इस विवादित विज्ञापन को तुरंत वापस लेने की मांग की है।

विज्ञापन में हिंदू देवता गणेश के अलावा यीशु, बुद्ध और थॉर को भी दिखाया गया है जो कि मेमने के मांस से सजी मेज के चारों ओर बैठे हैं। विज्ञापन कहता है कि मेमने को हम सब खा सकते हैं। इस विज्ञापन को मीट एंड लाइवस्टॉक ऑस्ट्रेलिया (एमएलए) ने जारी किया है। इसमें बताया गया है कि आप किसी भी धर्म को मानने वाले हों, चाहे जो आपका पृष्ठभूमि हो, लेकिन इस मीट के लिए सब एक हो जाते हैं।

इंडियन सोसाइटी ऑफ वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के प्रवक्ता नितिन वशिष्ठ ने कहा कि हिंदू देवता गणेश के ऊपर विज्ञापन बहुत सेंसेटिव मामला है। ऑस्ट्रेलिया में इस तरह के ऐड कंटेंट पर नजर रखने वाली एजेंसी ‘ऑस्ट्रेलियन स्टैंडर्ड्स ब्यूरो’ इसकी जांच कर रहा है।

लोगों ने इस विज्ञापन को लेकर सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा दिखाया है।

नेशनल

पीएम मोदी ने दी देशवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई

Published

on

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार सुबह भारत के 71वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर देशवासियों को हार्दिक बधाई दी। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर देशवासियों को बधाई दी और बधाई संदेश में कहा, “सभी देशवासियों को गणतंत्र दिवस की बहुत-बहुत बधाई। जय हिन्द!”

इससे पहले शनिवार को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने राष्ट्र को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी।

कोविंद ने गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा, “गांधीजी के सत्य और अहिंसा के संदेश को आत्मसात करना हमारी दिनचर्या का हिस्सा होना चाहिए, जो हमारे समय में और ज्यादा आवश्यक हो गया है।”

वहीं, नायडू ने कहा, “आइए हम अपने संवैधानिक रूप से अनिवार्य मौलिक कर्तव्यों का निर्वहन करने और देश के विकास में सक्रिय भागीदारी निभाने वाले जिम्मेदार नागरिक होने का संकल्प लें।”

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending