Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

इस बार बकरीद में कुर्बानी को ‘ना’, केक काटकर मनाई जाएंगी खुशियां

Published

on

Loading

लखनऊ। बकरीद पर कुर्बानी के नाम पर जानवरों की दी जाने वाली बलि के विरोध में खुद मुस्लिम समाज खड़ा हो गया है। मंगलवार को मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के सदस्यों ने बकरीद के मौके पर जानवरों की कुर्बानी पर कड़ा विरोध जताया।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े संगठन मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने बकरीद पर जानवरों की कुर्बानी का विरोध किया है। लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के यूपी और उत्तराखंड के संयोजक ने मुसलमानों से अपील की कि वे बकरीद पर बेजुबान जानवरों का कत्ल न करें, बल्कि केक काटकर सांकेतिक तौर पर बकरीद मनाएं।

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच यूपी के सह-संयोजक अधिवक्ता खुर्शीद आगा ने कहा कि बकरीद में कुर्बानी को लेकर समाज में अंधविश्वास फैला है, मुसलमान अपने आपको ईमान वाला तो कहता है, लेकिन वास्तव में अल्लाह की राह पर चलने से भ्रमित हो गया है।

वहीं देश के सभी बड़े मुस्लिम संगठनों ने समुदाय के लोगों से अपील की है कि बकरीद के दौरान सडक़ों की बजाय खुली व साथ-सुथरी जगह पर पशुओं की कुर्बानी दें और साफ-सफाई बनाए रखें।

वहीं ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड, जमात-ए-इस्लामी, जमीयत उलेमा-ए-हिंद और अन्य संगठनों ने अपने साझा बयान में कहा कि मुस्लिम समुदाय अपने काम और व्यवहार से अपने पड़ोसी, खासतौर पर दूसरे धर्म में आस्था रखने वालों को किसी भी शिकायत का मौका न दें।

उत्तर प्रदेश

यूपी बोर्ड रिजल्ट: हाईस्कूल में सीतापुर की प्राची निगम तो इंटर में शुभम वर्मा ने किया, देखें टॉपर्स की लिस्ट

Published

on

Loading

लखनऊ। यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा के नतीजे आज घोषित कर दिए गए हैं। छात्र-छात्राएं आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने रिजल्ट को चेक कर सकते हैं। यूपी बोर्ड हाईस्कूल की परीक्षा में सीतापुर की प्राची निगम ने अपनी सफलता का परचम लहराते हुए टॉप किया है। वहीं, यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा में शुभम वर्मा ने बाजी मारते हुए पहले पायदान पर अपना कब्जा जमाया।

आप नीचे दी गई लिस्ट में 10वीं और 12वीं के टॉपर्स के नाम चेक कर सकते हैं।

हाईस्कूल के टॉप 3 टॉपर्स लिस्ट

प्राची निगम- रैंक 1
दीपिका सोनकर- रैंक 2
नव्या सिंह- रैंक 3
स्वाती सिंह- रैंक 3
दीपांशी सिंह सेंगर रैंक 3
अर्पित तिवारी- रैंक 3

इंटरमीडिएट के टॉप 3 टॉपर्स लिस्ट

शुभम वर्मा- रैंक 1
विषु चौधरी – रैंक 2
काजल सिंह- रैंक 2
राज वर्मा- रैंक 2
कशिश मौर्या- रैंक 2
चार्ली गुप्ता- रैंक 2
सुजाता पांडे- रैंक 2
शीतल वर्मा- रैंक 3
कशिश यादव- रैंक 3
आदित्य कुमार वर्मा- रैंक 3
अंकक्षा विश्वकर्मा- रैंक 3
पलक सिंह- रैंक 3

Continue Reading

Trending