Connect with us

नेशनल

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में पुलिस लाइन में घुसे आतंकी, 8 जवान शहीद

Published

on

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में डिस्ट्रिक्ट पुलिस लाइंस में हुए आतंकी हमले में 4 सीआरपीएफ जवानों सहित 8 जवान शहीद हो गए और 5 अन्य घायल हैं। इस हमले में तीन आतंकी मारे गए हैं। दो आतंकियों के शव बरामद कर लिए गए हैं और तीसरे के शव की तलाश जारी है।

शनिवार तडक़े आतंकियों ने पुलिस लाइन पर बड़ा हमला किया। स्वचालित हथियारों से लैस आत्मघाती आतंकियों का एक दल आज सुबह करीब तीन बजे ग्रेनेड दागते और अपने स्वचालित हथियारों से फायरिंग करते हुए पुलिस लाइन परिसर में दाखिल हो गए। सुरक्षाकर्मियों ने उसी समय अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर करते हुए उन्हें बाहर निकालने के लिए बड़े स्तर पर ऑपरेशन शुरू किया।

अभियान शुरू होने पर सुरक्षा बलों ने वहां रह रहे करीब दो दर्जन परिवारों को वहां से निकाला ताकि बंधक बनाये जाने की स्थिति पैदा नहीं हो। हालांकि दो विशेष पुलिस अधिकारी अब भी लापता हैं।

सेना के मुताबिक कुछ फिदायीन आतंकी रिहायशी इलाके की एक बिल्डिंग में घुसे फिर अंधाधुंध फायरिंग की। सेना ने इलाके को खाली कराया फिर आतंकियों को घेरना शुरू किया। फिलहाल ऑपरेशन अब भी जारी है।

श्रीनगर स्थित चिनार कोर के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल जे एस संधू ने कहा कि यह ‘फिदायीन’ हमला है। उन्होंने कहा कि आतंकवादी की तत्काल पहचान नहीं हो सकी है। अधिकारियों ने एहतियात के तौर पर जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवा को निलंबित कर दिया है।

नेशनल

बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने राम मंदिर को लेकर दिया बड़ा बयान

Published

on

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने दावा किया कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने का निर्माण कार्य नवंबर महीने के बाद शुरू हो जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि सुप्रीम कोर्ट में चल रहे राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद का निर्णय राम मंदिर के पक्ष में आएगा।

स्वामी अयोध्या में दो दिवसीय दौरे पर हैं। उन्होंने बताया कि पूजा करने का अधिकार मूलभूत अधिकारों में से एक है और इसे छीना नहीं जा सकता।

इससे पहले सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सहयोगी पार्टी शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण में तेजी लाने के लिए कार्रवाई करने की बात कही थी। स्वामी की यह टिप्पणी उस बयान के कुछ दिनों के बाद आई है।

शिवसेना प्रमुख ने कहा था कि अनुच्छेद 370 को रद्द करने और जम्मू एवं कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लेने के बाद मोदी सरकार ने दिखा दिया है कि यह फैसला लेने वाली सरकार है।

उन्होंने कहा था कि अब जब अनुच्छेद 370 को हटा दिया गया है, समय आ गया है कि राम मंदिर का निर्माण हो और एक समान नागरिक संहिता पूरे देश में लागू की जाए।

ठाकरे ने कहा था, “हमने चुनाव से पहले कहा था कि कश्मीर का मुद्दा सुलझाएंगे। विपक्ष कह रहा था कि हम अनुच्छेद 370 को खत्म नहीं कर पाएंगे और आज मुझे मोदी जी पर गर्व है।”

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending