Connect with us

बिजनेस

जल्द लांच होगा सैमसंग गैलेक्सी जे7, होंगे ये फीचर्स

Published

on

बैंकाक| दक्षिण कोरिया की प्रौद्योगिकी दिग्गज सैमसंग अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट 8 को लांच करने के कुछ ही दिन बाद मध्यम खंड के स्मार्टफोन गैलेक्सी जे7 प्लस को लांच करने जा रही है। इससे पहले ही इसका स्पेसिफिकेशन लीक हो गया है। इस फोन में गैलेक्सी नोट 8 की तरह की ड्यूअल कैमरा होगा, जो कंपनी के नए ‘लाइव फोकस’ पोट्रेट मोड चलाने की क्षमता वाला होगा।

थाईलैंड की वेबसाइट थाई मोबाइल सेंटर की रिपोर्ट में बताया गया कि गैलेक्सी जे7 प्लस प्रसिद्ध गैलेक्सी जे7 फोन का उत्तराधिकारी होगा और इसमें नई आईएसओसेल ड्यूअल इमेज सेंसर्स होंगे। इस स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर 2.4 गीगाहट्र्ज एंड्रायड 7.1.1 नूगा ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ कंपनी का अपना स्मार्ट असिस्टेंट बिक्सबाई होगा।

जे7 प्लस में ड्यूअल पिछला कैमरा 13 मेगापिक्सल ए/1.7 अपरचर के साथ तथा5 मेगापिक्सल का एफ/1.9 सेंसर के साथ होगा। जबकि सेल्फी कैमरा 16 मेगापिक्सल का होगा। उम्मीद है कि सैमसंग जे7 प्लस को काले, गुलाबी और सुनहरे रंगों में लांच करेगी।

बिजनेस

मात्र 150 रुपए में मिल रही है 2000 की ब्रांडेड जींस, बस करना होगा ये काम

Published

on

नई दिल्ली। अगर आप जींस पहनने के शौकीन हैं और कम दामों में खरीदना चाहते हैं तो खबर आपके लिए है। आज हम आपको कपड़ों के एक ऐसे बाजार के बारे में बताने जा रहें हैं जहां आपको मात्र 150 रुपए में जींस मिल जाएगी वहीं टी-शर्ट के लिए आपको सिर्फ 90 रुपए खर्च करने होंगे।

ये बाजार देश की राजधानी दिल्ली के सुभाष रोड स्थित गांधी नगर में है। इस बाजार को देश के सबसे सस्ते रेडिमेड बाजार में से एक माना जाता है, जहां पर जींस, टी-शर्ट और शर्ट को थोक के भाव में खरीदा-बेचा जाता है। इतना ही नहीं दावा किया जाता है कि जो जींस किसी दुकान या शोरुम में एक हजार रुपए के करीब मिलती है, वो यहां सिर्फ 150 रुपए में मिल जाती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस थोक बाजार के ज्यादातर दुकानदार खुद जींस और शर्ट बनाने की फैक्ट्री लगा रखी है। वो कपड़ा खरीदकर अलग- अलग साइज और डिजाइन के जींस तैयार करवाते हैं फिर इन्हें इस बाजार में लाकर आसानी से बेच पाते हैं। बातचीत के दौरान वहां के एक दुकानदार ने बताया कि इस मार्केट में जींस के दाम की शुरूआत 150 रुपए से हो जाती है।

दुकानदार के अनुसार, ये थोक बाजार है, इसलिए यहां एक जींस, टी-शर्ट या शर्ट नहीं दिया जाता है। अगर इस बाजार में खरीदारी करनी है तो कम से कम एक जैसी कीमत वाले पांच या फिर उससे ज्यादा जींस, शर्ट और टी-शर्ट लेने होते हैं। तो देर किस बात की अगर आपको भी सस्ती जींस, टी-शर्ट और शर्ट चाहिए तो फटाफट उठिए और पहुंच जाइए इस मार्केट में।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending