Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

5 फरवरी 2015 का राशिफल

Published

on

rashifal horoscope

Loading

मेष-  आज दिन के आरंभ में आप थकान का अनुभव करेंगे। यदि आपका किसी से मनमुटाव चल रहा है तो स्थिति में कुछ सुधार हो सकता है। दिन के अंत में घर का आराम व अच्‍छा भोजन आपको प्रसन्‍नता प्रदान करेगा।

वृषभ-  दिन का आरंभ भागदौड़ व व्‍यस्‍तता के साथ होगा। दिन का दूसरा प्रहर आपको प्रसन्‍नता व सुकुन देगा। आप अपने अनुसार निर्णय ले पाएंगे। आप जिस समस्‍या से परेशान थे आप पाएंगे कि उस पर परेशान होना व्‍यर्थ था।rashifal

मिथुन- आज भाग्‍य आपके साथ अधिक नहीं रहेगा। कुछ निराशा का अनुभव कर सकते हैं। आपके दृष्टिकोण में परिवर्तन हो सकता है व आप यथार्थवादी सोच अपना सकते हैं। आप कुछ नए कार्यों की योजना बना सकते हैं। अपनी योजना स्‍वयं तक रखें अथवा बहुत ही विश्‍वसनीय व्‍यक्ति के साथ ही बांटें।

कर्क- बीते हुए कल का प्रभाव आप आज भी महसूस करेंगे। किसी महत्‍वपूर्ण विषय पर आपको निर्णय लेना पड़ सकता है। अपनी क्षमताओं का उचित ज्ञान होना आवश्‍यक है। आपकी योजना कितना सफल हो सकती है इस बात का भी ख्‍याल रखें।

सिंह- आप जो लक्ष्‍य पाना चाहते हैं, उसके लिए बनाई गई योजना को एकबार फिर ध्‍यानपूर्वक विचारें। धन के संबंधों में आपको दूसरों से सहायता प्राप्‍त हो सकती है। सहायता व दूसरों से विचार विमर्श करना ही हितकर रहेगा।

कन्‍या– यदि आप किसी महत्‍वपूर्ण वार्तालाप अथवा किसी महत्‍वपूर्ण विषय पर विचार विमर्श करना चाहते हैं तो दिन का दूसरा प्रहर सर्वोत्‍तम है। किसी दूरस्‍त परिचित अथवा मित्र से भेंट या वार्तालाप संभव है। आप स्थिति का भलीप्रकार मूल्‍यांकन कर सकेंगे।

तुला- आपकी सफलता काफी कुछ इस बात पर निर्भर करेगी कि आप अपनी बात कितनी अच्‍छी तरह लोगों के सामने रखते हैं। अपनी समस्‍या का सामाधन करने के लिए दूसरे लोगों का मत जानना आवश्‍यक है। आपकी सभी जिज्ञासाएं शांत नहीं हो पाएंगी।

वृ‍श्चिक- अपनी दिनचर्या में विशेष परिवर्तन न करें। बहुत अधिक कार्यों की योजना पहले से बनाएं। किसी भी प्रकार की महत्‍वपूर्ण बैठक दिन के दूसरे प्रहर में रखें। शांत दिमाग से निर्णय लेना श्रेयकर है। किसी प्रकार के तनाव को स्‍वयं पर हावी न होने दें।

धनु- आप स्‍वतंत्र रूप से निर्णय लेना चाहेंगे अथवा कार्य करना चाहेंगे। आपको एकसारता अथवा बंदिश पसंद नहीं है। दिन का दूसरा प्रहर आपके अनुरूप रहेगा। किसी भी प्रकार के लेन देन व निजि संबंधों के लिए दिन अच्‍छा है।

मकर- सुबह की व्‍यस्‍तता शीघ्र ही समाप्‍त हो जाएगी। शाम का वक्‍त आप मित्रों व परिवार के साथ प्रसन्‍नता व आराम से व्‍यतीत करेंगे। स्‍वयं के लिए वक्‍त निकालें व मनपसंद कार्य करें।

कुंभ- काफी दिनों से चली आ रही समस्‍या का अंत होगा। किसी नए कार्य का आरंभ हो सकता है। अपना ध्‍यान महत्‍वपूर्ण कार्यों में लगाएं। अपने शुभचिन्‍तकों व मित्रों से सलाह लेना हितकर होगा।

मीन- प्रातः आप कार्यों को भली प्रकार अंजाम नहीं दे पाएंगे। दिन के समाप्‍त होने तक स्थिति में सुधार होगा। कुछ रूकावटों के बाद अंततः आप सफल होंगे। मार्ग में दुर्घटना से बचें।

नेशनल

कर्नाटक के मंत्री बोले- मोदी-मोदी के नारे लगाने वालों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए

Published

on

Loading

बेंगलुरु। कर्नाटक के मंत्री शिवराज तंगाडागी ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाने वाले युवकों और छात्रों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए। मंत्री ने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। कन्नड़ एवं संस्कृति मंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा को आगामी लोकसभा चुनाव में वोट मांगने के लिए शर्म आनी चाहिए, क्योंकि वह विकास के मोर्चे पर भी विफल रही है।

“दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था”

तंगाडागी ने कहा, “उन्हें शर्म आनी चाहिए। वे विकास का एक काम तक नहीं कर पाए, फिर किस मुंह से वोट मांग रहे हैं। उन्होंने दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। क्या उन्होंने किसी को नौकरी दी। जब नौकरियों के बारे में पूछो तो वे कहते हैं- पकौड़े बेचो, उन्हें शर्म आनी चाहिए।” कोप्पल जिले के करातागी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, अगर कोई छात्र या युवक अब भी ‘मोदी-मोदी’ कहे तो उन्हें थप्पड़ मारे जाने चाहिए

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि ने मंत्री की टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “आगामी लोकसभा चुनाव कांग्रेस के बहुत बुरी तरह से हारने को भांपकर वे निचले स्तर पर पहुंच गए हैं और वे प्रधानमंत्री मोदी को तानाशाह कहते हैं!” भाजपा ने निर्वाचन आयोग को याचिका देकर मंत्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Continue Reading

Trending