Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

REVIEW: लव, सेक्स और धोखा का मैशप है बंदूकबाज बाबूमोशाय

Published

on

Loading

निर्देशक : कुणाण नंदी
कास्‍ट : नवाजुद्दीन सिद्दीकी, बिदिता बाग, दिव्या दत्ता, मुरली शर्मा, जतिन गोस्वामी, श्रद्धा दास, भगवान तिवारी.
रेटिंग : 3.5 स्‍टार मूवी टाइप- Action अवधि-2 घंटा 2 मिनट

रिव्यू। अगर आप ‘गैंग्स ऑफ़ वासेपुर फिल्म के फैन है और ‘गैंग्स ऑफ़ वासेपुर की यादें ताजा करना चाहते है तो आप इस मूवी को देखने फ़ौरन जा सकते है। इस फिल्म में ‘बाबू’(नवाजुद्दीन सिद्धिकी) नाम का एक करैक्टर है जो 10 साल की उम्र से ही हत्याएं करने का काम कर रहा है। पहली हत्या उसने खाने के लिए की थी। बांके(जतिन गोस्वामी) बाबू का फैन है। वह सुपारी किलर बनने का सपना देखता है। बांके की गर्लफ्रेंड यास्मीन (श्रद्धा) बॉलिवुड रीमिक्स पर डांस करती है और उसके लिए कॉन्ट्रैक्ट लाती है। बाबू की गर्लफ्रेंड फुलवा (बिदिता) उसे खत्म कर देने के लिए कहती है।

बाबू बिहारी (नवाजुद्दीन) और बांके बिहारी (जतिन), दोनों यूपी के कॉन्ट्रैक्ट किलर्स हैं। फिल्म में दिलचस्प मोड़ तब आता है जब दोनों के टारगेट एक हो जाते हैं। यानी दोनों को किसी खास शख्स की हत्या की सुपारी मिल जाती है। दोनों यह तय करते हैं कि जो ज्यादा लोगों को मारेगा वही नंबर वन किलर कहा जाएगा। हालांकि दोनों इस बात से अनजान रहते हैं कि उनकी प्रतिस्पर्धा के बीच एक खेल और खेला जा रहा है। फिल्म में जहां गोलियों की आवाज का शोर है वहीं सेक्स सीन्स भी जमकर परोसे गए हैं।

किरदार- इस फिल्‍म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी, बिदिता बाग, दिव्या दत्ता, मुरली शर्मा, जतिन गोस्वामी, अनिल जॉर्ज, श्रद्धा दास और भगवान तिवारी जैसे कलाकार नजर आ रहे हैं। सुमित्रा ( दिव्या) और दुबे (अनिल)। दोनों नेता की भूमिका में हैं और अपने फायदे के लिए इन दोनों बंदूकबाजों का इस्तेमाल करते हैं। इस खेल में स्थानीय पुलिस भी शामिल हो जाती है। बाबू अपनी गर्लफ्रेंड फुलवा के साथ मजे में रह रहा होता है लेकिन बांके की उस पर नजर पड़ती है और वह भी फुलवा की तरफ आकर्षित हो जाता है।

स्क्रीनप्ले- इस फिल्म का स्क्रीनप्ले थोडा ढीला है और कहानी में भी ज्यादा दम नहीं है। इसके बावजूद कुशन नंदी ने अच्छी फिल्म बनाई है। नवाजुद्दीन का एक खतरनाक किलर से प्रेमी में ट्रांसफॉर्म होना भी देखते ही बनता है। जतिन ने भी प्रभावित किया है और उनकी आवाज स्क्रीन अपील को बढ़ाती है। यह कहा जाए कि बॉलिवुड ने इस फिल्म के जरिए बिदिता की खोज की है तो अतिश्योक्ति नहीं होगी। वह कामोत्तेजक सीन्स में तो दमदार नजर आईं ही हैं, कुछ इमोशनल फ्रेम में भी बेजोड़ दिख रही हैं। हाय रे हाय मेरा घुंघटा में घुंघराले बालों वाली श्रद्धा ने पूरा बवाल काटा है।    

क्यों जाना चाहिए बंदूकबाज का निशाना बनने-

अगर आपको क्लाइमेक्स और रोमांस जैसे सीन्स भाते है तो बेशक ही आप इस फिल्म को एन्जॉय करने जा सकते है। इसके ट्विस्ट एंड टर्न्स यानी फिल्‍म के मोड़ जो फिल्‍म में आपका इंटरेस्‍ट बनाए रखने में मदद करते हैं। वहीं दूसरी बड़ी खूबी है फिल्‍म के कलाकारों की एक्टिंग जिसमें बिदिता बाग, जतिन गोस्वामी, भगवान तिवारी आपको अपने बेहतरीन अभिनय से बांध कर रखते हैं। नवाजुद्दीन की बात करें तो वह एक बेहतरीन अभिनेता हैं और यहां भी उनका काम सराहानीय है। लेकिन इस बार वह आपको चौंका नहीं पाते जिसकी वजह है उनके किरदार  का खाका, जो लगभग हर फिल्‍म में एक जैसा होता है। यानी वैसा ही किरदार जैसा, ‘गैंग्‍स ऑफ वासेपुर’, ‘बदलापुर’, ‘हरामखोर’ और ‘रघु रमन’ में था।

संगीत- इस फिल्म के संगीत इसकी कहानी की तरह थके-हारे से है पर पूरी फिल्म में सिर्फ एक गाना ‘घुंघटा’ (रीमिक्स) ऐसा है जो आपको थिरकने पर मजबूर कर देता है।

 

   

 

 

मनोरंजन

24 अप्रैल को लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड’ से सम्मानित होंगे अमिताभ बच्चन

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन करीब पांच दशक से फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं। उन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। अब तक अमिताभ को कई अवार्ड्स से सम्मानित किया जा चुका है। ऐसे में उनकी अवार्ड लिस्ट में एक और नाम जुड़ें जा रहा है।

बिग बी को लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। साल 2022 में दुनिया को अलविदा कह चुकी लगा मंगेशकर की याद में इस पुरस्कार को बनाया गया है। ये पुरस्कार खासतौर पर उन लोगों के लिए है जिन्होंने अपने काम से समाज पर बड़ा प्रभाव डाला हो।

इससे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इस अवार्ड से सम्मानित किया गया था। इसके बाद 2023 में यह अवार्ड लता मंगेशकर की बहन आशा भोसले को दिया गया था। वहीं अब बिग बी को भी इस अवार्ज से सम्मानित किया जाएगा। बिग बी को यह सम्मान लता मंगेशकर के पिता एवं संगीत जगत के दिग्गज दीनानाथ मंगेशकर के स्मृति दिवस पर 24 अप्रैल को दिया जाएगा।

Continue Reading

Trending