Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

मोदी ने आप के चंदे पर साधा निशाना

Published

on

राष्ट्रीय,चुनाव,पार्टियों,प्रधानमंत्री,मोदी,आप,दिल्ली,जनसभा,कांग्रेस,भाजपा,समर्थन,केजरीवाल,नेतृत्व,गलतियों,आश्वस्त,विकास

Loading

नई दिल्ली | राष्ट्रीय राजधानी में विधानसभा चुनाव की तिथि करीब आ पहुंची है। पार्टियों का एक-दूसरे पर हमला तेज हो गया है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चंदा लेने में कदाचार के मुद्दे पर मंगलवार को आम आदमी पार्टी (आप) पर निशाना साधा। उत्तरी दिल्ली के रोहिणी में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि आप अभी तक इस बात पर चर्चा करती रही थी कि कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में कौन ज्यादा भ्रष्टाचारी है।

उन्होंने कहा, अब हम सच जान चुके हैं। उनकी बेशर्मी तो देखिए। उन्होंने पिछली बार सरकार बनाने के लिए कांग्रेस से समर्थन लेने के मुद्दे पर आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर सवाल उठाया। मोदी ने कहा, उन्होंने (केजरीवाल) कहा था कि हमने (आप) समर्थन नहीं मांगा था, बल्कि उन्होंने (कांग्रेस) खुद दिया था। मोदी ने कहा, इसी तरह वे कहेंगे कि उन्होंने पैसे नहीं मांगे थे, बल्कि उन्होंने खुद दिया था। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि आप ने अपने कृत्य से देश के साथ धोखा किया। मोदी ने कहा, बचाव में पार्टी का यह बयान कि उन्होंने चंदे की मांग नहीं की थी, अक्षम्य है। उल्लेखनीय है कि आप से अलग हुए स्वयंसेवकों की संस्था अवाम ने सोमवार को केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी पर चंदा लेने में कदाचार का आरोप लगाया। मोदी ने कहा, हमारा देश गलतियों को माफ कर सकता है, लेकिन जालसाजी को नहीं। मोदी ने कहा कि दिल्ली के लोगों ने साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में सभी सात सीटों पर भाजपा नेताओं को चुना है। उन्होंने कहा, आपने मुझे अपनाया है। अब यह मेरी जिम्मेदारी है कि मैं आपलोगों को इसे वापस करूं। प्रधानमंत्री ने कहा, मैं दिल्ली के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि आपने मेरे प्रति जो प्रेम दिखाया है मैं उसे सूद सहित और विकास के साथ वापस करूंगा। उल्लेखनीय है कि दिल्ली में सात फरवरी को मतदान होंगे, जबकि मतगणना 10 फरवरी को होगी। संबोधन के दौरान मोदी ने कांग्रेस को भी आड़े हाथों लिया और कहा कि उन्होंने दिल्ली को 15 वर्षो तक बर्बाद किया। इसके बाद अस्थायी पार्टी (आप) ने एक साल तक दिल्ली को बर्बाद किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा गरीबों तथा ग्रामीणों की परवाह करने वाली पार्टी है और कोशिश करेंगे कि साल 2022 तक भारत के सभी गरीबों के पास अपनी छत हो। उन्होंने कहा, हमें गरीबों व ग्रामीणों की परवाह है। और कृपया हमें गरीबी पर कोई सीख न दें। मैंने जन्म से ही गरीबी को निकट से देखा है। दिल्ली को देश का जनरेटर कैपिटल करार देते हुए मोदी ने कहा कि उनकी पार्टी एक ‘रूफ-टॉप’ नीति बनाएगी, जिसके तहत बिजली की कमी पूरी करने के लिए सरकार लोगों से सौर ऊर्जा की खरीद करेगी।

नेशनल

शाम 5 बजे तक किस राज्य में कितने प्रतिशत हुआ मतदान, जानें यहां

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के तहत आज 16 राज्य और 5 केन्द्र शासित प्रदेशों में वोटिंग हो रही है। इसके साथ ही अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम विधानसभा के लिए भी आज वोट डाले जा रहे हैं। 16 करोड़ 63 लाख से ज्यादा मतदाता 102 सीटों के लिए पहले फेज में 1 हज़ार 625 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। आइये जानते शाम पांच बजे तक किस राज्य में कितना मतदान हुआ है।

शाम 5 बजे तक किस राज्य में कितना हुआ मतदान

अंडमान-निकोबार – 56.87
अरुणांचल प्रदेश – 63.03
असम -70.77
बिहार – 46.32
छग – 63.41
जम्मू कश्मीर – 65.08
लक्ष्द्वीव – 59.02
मप्र – 63.25
महाराष्ट्र – 54.85
मणिपुर- 67.46
मेघालय – 69.91
मिजोरम – 52.62
नागालैंड – 55.72
पूड्डूचेरी – 72.84
राजस्थान -50.27
सिक्किम – 67.58
तमिलनाडु – 62.02
त्रिपुरा – 76.10
उत्तर प्रदेश – 57.54
उत्तराखंड – 53.56
पश्चिम बंगाल – 77.57

Continue Reading

Trending