Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

देशवासियों के लिए विश्व कप जीतना चाहता है मेरा बेटा : सरोज कोहली

Published

on

भारतीय, सरोज कोहली,देशवासियों,राजधानी, विश्व कप,विराट,कामयाब,प्रतिभाशाली,तमन्ना,प्रतिभा,पाकिस्तान,आस्ट्रेलिया,न्यूजीलैंड

Loading

नई दिल्ली | भारतीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान विराट कोहली की मां सरोज कोहली का कहना है कि उनका बेटा देशवासियों के लिए विश्व कप दोबारा जीतना चाहता है क्योंकि वह यह मानता है कि आज वह जो कुछ भी देशवासियों के प्यार की वजह से है।

सोमवार को राजधानी में आयोजित एक कार्यक्रम में शरीक होने पहुंचीं सरोज ने कहा कि अपना दूसरा विश्व कप खेलने जा रहे विराट को इस बात का पूरा अहसास है कि देशवासी उस पर काफी भरोसा करते हैं और उससे काफी प्यार भी करते हैं और इसी कारण वह देशवारियों के लिए दोबारा विश्व कप जीतना चाहता है। सरोज कोहली ने कहा, उसे (विराट) को अहसास है कि देश के करोड़ों क्रिकेट प्रेमी उससे बहुत प्यार करते हैं और उस पर उतना ही भरोसा भी करते हैं। यही कारण है कि वह एक बार फिर देश के लिए विश्व कप जीतना चाहता है। इसका उस पर दबाव भी है लेकिन मुझे पूरा यकीन है कि वह इस दबाव को झेलने में कामयाब होगा। यह पूछे जाने पर कि इस बार विराट से लोगों को काफी उम्मीदें हैं क्योंकि वह टीम के सबसे अच्छे बल्लेबाज के तौर पर उभरे हैं। ऐसे में क्या विराट किसी तरह का दबाव महसूस करते हैं? सरोज ने कहा, देखिए हम उससे कभी क्रिकेट की बात नहीं करते क्योंकि हमारे बच्चे (टीम के सदस्य) हमेशा दबाव में होते हैं क्योंकि उनसे काफी अधिक उम्मीदें लगाई जाती हैं। विराट भी दबाव में होगा, जिस तरह कि हम इस बात को लेकर चिंतित हैं कि हमारी टीम विश्व कप दोबारा जीत पाएगी या नहीं। हमें अपने बच्चों पर भरोसा करना चाहिए क्योंकि वे प्रतिभाशाली हैं और उनके अंदर भी विश्व कप जीतने की तमन्ना है। विश्व कप में भारतीय टीम की सम्भावनाओं के बारे में सरोज ने कहा कि अगर टीम का हर सदस्य 100 फीसदी प्रदर्शन करने में सफल रहा तो फिर वह विश्व कप जरूर जीतेगी। सरोज कोहली ने कहा, हमें उम्मीद पूरी टीम से है। लड़के अच्छा खेल रहे हैं और उनके अंदर प्रतिभा भी है। अगर सभी अपना 100 फीसदी प्रदर्शन करने में सफल रहे तो फिर इंडिया (भारतीय टीम) विश्व कप जरूरत जीतेगा। भारत ने 2011 विश्व कप में श्रीलंका को हराकर खिताब जीता था। भारतीय टीम 28 साल बाद चैम्पियन बनी थी। इस बार भारत का पहला मैच 15 फरवरी को पाकिस्तान के साथ है। इस साल विश्व कप का आयोजन 14 फरवरी से 29 मार्च के बीच आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की संयुक्त मेजबानी में हो रहा है।

प्रादेशिक

लोकसभा चुनाव: उत्तराखंड की पांच सीटों पर मतदान जारी, बीजेपी प्रत्याशी अजय भट्ट ने डाला वोट

Published

on

Loading

देहरादून। लोकसभा चुनाव के तहत आज उत्तराखंड की 5 लोकसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। लोग अपने घरों से निकल कर अपने मताधिकार का उपयोग करने मतदान केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। मतदान केंद्रों के बाहर लोगों की लंबी लंबी कतारें लगी हुई हैं। देश के इस महापर्व को मानने के लिए लोगों में उत्साह दिखाई दे रहा है।

पुरुषों के साथ महिलाएं भी वोट के लिए लाइनों में लगी हैं। बुजुर्ग, महिलाएं, पुरुष, युवा सभी लोग अपना वोट डालने मतदान केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। इसी क्रम में डीएम सोनिका सिंह ने मतदान केंद्र पहुंचकर मतदान किया। अपर मुख्य राज्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे भी अपनी पत्नी के साथ मतदान केंद्र पहुंचे और मतदान किया। वहीं उत्तराखंड के पूर्व सीएम और पूर्व केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने टिहरी लोकसभा सीट के, मसूरी विधानसभा क्षेत्र में बूथ संख्या 83 में बेटी आरुषि निशंक एवं विदुशी निशंक के साथ मतदान करके लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भागीदारी की।

नैनीताल उधमसिंह नगर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी अजय भट्ट ने रानीखेत में अपने मत का प्रयोग किया। अजय भट्ट जिस सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं रानीखेत उससे दूर है लेकिन लोकतंत्र के महापर्व पर वो रानीखेत गए और वोट डाला। अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी अजय टम्टा ने अल्मोड़ा के दुगालखोला पंचायत घर में वोट डाला। भाजपा प्रत्याशी अजय टम्टा ने अपनी पत्नी के साथ पहुंचकर किया मतदान।

पौड़ी गढ़वाल लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी अनिल बलूनी ने नकोट में वोट डाला। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट के जरिए बताया कि- आज विकसित भारत संकल्प के लिए अपने गांव में मतदान किया। अवश्य मतदान करें, सोच विचार कर करें। आपका एक वोट आपके लिए सरकार चुनता है और देश का भविष्य तय करता है। सक्षम, विकसित और उज्जवल भारत के लिए अवश्य मतदान करें। वन्दे मातरम्! भारत माता की जय!

Continue Reading

Trending