Connect with us

प्रादेशिक

कश्मीर में हिमपात जारी

Published

on

कश्मीर,हिमपात,मौसम,अनुमान,घाटी,लोकप्रिय,श्रीनगर,तापमान,पहलगाम,बनिहाल,डिग्री,बटोट,राष्ट्रीय,एकमार्गीय

श्रीनगर | कश्मीर घाटी में मंगलवार को भी हिमपात जारी है। मौसम विभाग ने हालांकि बुधवार को दोपहर बाद मौसम में सुधार का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने मंगलवार को कहा, “कश्मीर घाटी में आज (मंगलवार) भी मध्यम और भारी हिमपात जारी है। दूर-दराज के इलाकों में भारी हिमपात हो रहा है, लेकिन कल (बुधवार) दोपहर से मौसम में सुधार होगा।”

अधिकारी ने बताया, दिसंबर और जनवरी भर घाटी में जारी शुष्क मौसम अब हिमपात और बारिश होने के बाद गुजर चुका है। कश्मीर के लोकप्रिय पर्यटन स्थलों पहलगाम, सोनामर्ग और गुलमर्ग सहित घाटी के दूसरे हिस्सों में भी हिमपात जारी है। ऊंचाई वाले इलाकों में सतह पर बर्फ की तीन फीट से भी ज्यादा मोटी चादर बिछी हुई है और हिमपात अब भी जारी है। मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को श्रीनगर का न्यूनतम तापमान 0.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पहलगाम में न्यूनतम तापमान शून्य से 0.8 डिग्री नीचे, गुलमर्ग में शून्य से 5.2 डिग्री नीचे, लेह में शून्य से 4.9 डिग्री नीचे और कारगिल में शून्य से 13.5 डिग्री नीचे दर्ज किया गया। जम्मू में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 10.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, बनिहाल में शून्य से 0.5 डिग्री नीचे, भदरवाह में शून्य से 0.9 डिग्री नीचे और जम्मू क्षेत्र के बटोट में न्यूनतम तापमान शून्य से 0.7 डिग्री नीचे दर्ज किया गया। श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग हिमपात और बारिश के कारण लगातार दो दिनों तक बंद रहने के बाद मंगलवार को एकमार्गीय यातायात के लिए खोल दिया गया।

आध्यात्म

राम मंदिर भूमि पूजन के मुहूर्त को अब 48 घंटे बाकी, घट सकते हैं मेहमान

Published

on

By

अयोध्या में राम मंदिर बनने में अब घंटे दर घंटे कम हो रहे हैं। पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंचकर भूमि पूजन करेंगे।

अयोध्या होगी सील, 4 अगस्त से नहीं मिलेगा प्रवेश

 

इस मौके के लिए अयोध्या की गली-गली को सजाया जा रहा है। लेकिन अब जब भूमि पूजन के मुहूर्त को 48 घंटे का वक्त बचा है तब इस भव्य कार्यक्रम में कौन-कौन शामिल होने जा रहा है ये साफ नहीं हो पाया है।

कोरोना वायरस संकट को देखते हुए मेहमानों को कम किया जा सकता है। लेकिन इन कम मेहमानों में भी कौन आएगा ये पता नहीं चल पाया है।

#rammandir #ayodhya #devdipawali #rama #lordrama

Continue Reading

Trending