Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

सऊदी एयरलाइन्स में महिलाएं अब छोटे और चुस्‍त कपड़ों में नहीं कर सकेंगी यात्रा

Published

on

सऊदी एयरलाइन्स, चुस्‍त, सऊदी अरब, वेबसाइट

Loading

सऊदी एयरलाइन्स ने यात्रियों के लिए जारी किया ड्रेस कोड

रियाद। शरीयत कानून से संचालित होने वाले सऊदी अरब की एयरलाइंस ने महिला यात्रियों के लिए ड्रेस कोड जारी कर पाबंदियां लागू कर दी हैं।

सऊदी अरब की नैशनल सऊदी एयरलाइन्स के मुताबिक जो भी यात्री इन नियमों का उल्लंघन करेंगे, उन्हें यात्रा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

अपनी वेबसाइट पर यात्रियों के कोड ऑफ कंडक्ट सेक्शन में एयरलाइन्स ने लिखा है कि यात्री ऐसे कपड़े न पहनें ताकि दूसरों को दिक्कत हो या फिर किसी और यात्री को असुविधा हो।

इन हिदायतों में आगे लिखा गया है कि अपने पैर और बांह दिखाने वाली या काफी पारदर्शी और बेहद फिटिंग कपड़े पहनने वाली महिलाओं को यात्रा की इजाजत नहीं दी जाएगी।

साथ ही, ऐसे पुरुष जो शॉर्ट्स पहनकर अपने पैर दिखाते हैं। ऐसे मर्दों को भी विमान में यात्रा करने की अनुमति नहीं मिलेगी।इस ड्रेस कोड के कारण सोशल मीडिया पर बहस शुरू हो गई है। #SaudiaAirlines काफी ट्रेंड कर रहा है।

बड़ी संख्या में लोग इस कदम की आलोचना कर रहे हैं। वहीं कई तरह के लोग इस पाबंदी से सहमत भी हैं। एक यूजर ने लिखा, ‘सार्वजनिक जगहों पर लोगों को इस तरह के कपड़ों में देखना मेरी मजबूरी नहीं। एयरलाइन्स ने बहुत अच्छा फैसला लिया है।’

एक महिला यूजर ने सवाल किया कि अपने यात्रियों पर ड्रेस कोड की पाबंदी लगाकर सऊदी एयरलाइन्स पर्यटन को कैसे बढ़ावा देगा। सऊदी अरब के यात्री ने एक पुरुष यात्री की तस्वीर शेयर की, जो शॉर्ट्स पहनकर यात्रा कर रहा था।

फोटो शेयर करने वाले शख्स ने सवाल किया कि क्या यह नियम सख्ती से और बिना पक्षपात के लागू किया जा सकेगा। सऊदी अरब के पूर्व पर्यटन प्रमुख अली अल घामडी ने कहा कि ये नियम केवल सऊदी एयरलाइन्स तक ही सीमित नहीं हैं, बल्कि इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट असोसिएशन (IATA) ने इसे जारी किया है। सभी एयरलाइन्स ने इसे अलग-अलग तरीके से अपने यहां लागू किया है।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending