Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

भारत के T-90S tank में आई खराबी, सैन्य प्रतियोगिता से हुआ बाहर

Published

on

भारत, T-90S tank, सैन्यी प्रतियोगिता,

नई दिल्ली। भारतीय सेना को उस वक्‍त निराश और शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा जब देश का मुख्य लड़ाकू टैंक T-90S tank टैंक बायथलॉन 2017 से बाहर हो गया। युद्ध टैंक की इंटरनेशनल प्रतियोगिता में चीन सहित 19 देशों ने भाग लिया।T90S टैंक, भारतीय सेना, अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता, टैंक बायथलान, tank biathlon 2017, रूस , 657 टी-90एस भीष्म टैंक, अलाबिनो रेंजेस

दरअसल भारतीय सेना की ये टैंक रूस में चल रही अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता tank biathlon में हिस्सा लेने गई थी। वहीं कुछ तकनीकी खामी की वजह से अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता से उसे बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। टैंक में पाई गई कुछ तकनीकी खामी की वजह से ऐसा किया गया। इन टैंकों के इंजन में गड़बड़ी पाई गई।

 

प्रतियोगिता अलाबिनो रेंजेस में 29 जुलाई को शुरू हुई थी। सूत्रों के मुताबिक भारतीय टीम इसके दो टी 90 टैंकों में गड़बड़ी आने के बाद अगले चरण में नहीं जा सकी। आपको बता दें कि 2001 से अबतक भारत 8525 करोड़ रुपये में 657 टी-90एस ‘भीष्म’ टैंकों का रूस से आयात कर चुका है। इसके बाद इन टैंकों को भारत में ही बनाया जा रहा है।

यह भी पढ़े : लखनऊ के राष्ट्रीय पुस्तक मेला में उमड़ने लगे पुस्‍तक प्रेमी

 

 

अन्तर्राष्ट्रीय

अपनी सहेली की शादी में शिरकत करने पहुंची महिला, पता चला खुद का ही पति बना था दूल्हा

Published

on

अपने दोस्त की शादी में जाने का हर किसी का मन होता है। थोड़ी सी मस्ती, थोड़ी सी शरारत और पुराने दोस्तों से एक बार और मिलने की ख़ुशी मन में होती है। लेकिन यहां दोस्त की शादी में पहुंचकर एक महिला का सिर ही चक्कर गया। सब कुछ सही चल रहा था।

वह महिला अपने सहेली की शादी में ख़ुशी का जश्न मना रही थी, लेकिन जब उसने अपनी सहेली के पति को देखा हैरान रह गयी। महिला के पैरों तले ज़मीन ख़िसक गयी। क्युकी इस महिला का पति चोरी से दूसरी महिला से शादी कर रहा था।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, इस महिला को शक हुआ की वह उसका पति है तब अपने दोस्तों के साथ मिलकर महिला ने अपने पति का पर्दाफाश किया।

वैसे आपको बता दें की सऊदी में यह पहली बार नहीं जब इस तरह का कोई मामला सामने आया हो। इससे पहले भी इस तरह के कई मामले सामने आ चुके है।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending