Connect with us

प्रादेशिक

अनियंत्रित ट्रैक्टर-ट्राली पलटी, दो की मौत कई घायल

Published

on

-बिलग्राम कन्नौज मार्ग पर हुआ हादसा कई गंभीर
-गंगा स्नान को जा रहे थे ग्रामीण व महिलाएं
मनोज तिवारी

हरदोई। गंगा स्नान के लिए जा रही ग्रामीणों व महिलाओं से भरी ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गई जिससे दो लोगों मौके पर ही मौत हो गयी जबकि करीब चालीस लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घायलों को इलाज के लिए बिलग्राम सीएचसी के साथ जिला अस्पताल मे भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद इलाके में कोहराम मचा है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक थाना क्षेत्र बघौली के बन्नापुर गाँव से करीब चार दर्जन ग्रामीणों महिलाओं व बच्चों को लेकर गाँव का ही रामबिलास पुत्र मैकूलाल अपने नए ट्रैक्टर ट्राली से गंगा स्नान को लेकर राजघाट जा रहा था।

कोतवाली बिलग्राम क्षेत्र मे बिलग्राम कन्नौज मार्ग पर जब ट्रैक्टर ट्राली जलालपुर गाँव के पास पहुंची तो चालक ने अपना नियंत्रण वाहन से खो दिया जिससे ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गयी। इस हादसे मे सरजू 70 पुत्र हेमनाथ व बिमला 40 पत्नी तौले की मौके पर ही मौत हो गयी। जबकि करीब तीन दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए।

ट्रैक्टर-ट्राली पलटे ही कोहराम मच गया। वाहन पलटते देख आसपास के लोग मौके की ओर भागे और ट्राली के नीचे दबे लोगों को किसी तरह से बाहर निकालने मे मदद करने लगे। मामले की जानकारी मिलते ही प्रभारी निरीक्षक शैलेंद्र सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और घायलों को बाहर निकलवाया और एंबुलेंस की मदद से उनको इलाज के लिए बिलग्राम के सरकारी अस्पताल भिजवाया। यहाँ से कई को नाजुक अवस्था मे जिला अस्पताल रिफर कर दिया गया।

जिला अस्पताल मे आशा (30) पत्नी गजराज रामकुमारी (35) पत्नी रूपलाल गिरीन्द्रपाल (15) पुत्र बलवंत अनुराधा (17) पुत्री राजेश भजनू (65) पुत्र नन्हू छोटी (65) पत्नी टीकाराम शिवकुमारा (70) पत्नी मैकू पच्चों (70) पत्नी बद्री बिट्टी देवी (45) पत्नी रामबिलास नीतू (11) पुत्री रामबिलास रामकली (70) पत्नी तिलकू रामबिलास (45) पुत्र मैकूलाल आरती (15) पुत्री रामबिलास को भर्ती कराया है जहां उनका इलाज किया जा रहा है। कोतवाल ने दो लोगों के मरने की पुष्टि की है। हादसे से कोहराम मचा है।

अज्ञात वाहन की टक्कर से वृद्ध की मौत
बिलग्राम(हरदोई)। कोतवाली क्षेत्र मे एक सड़क हादसे मे एक वृद्ध की मौत हो गयी। पुलिस ने शव को कब्जे मे लिया है। घटना से कोहराम मचा है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक कोतवाली क्षेत्र के जलालपुर निवासी मैकूलाल 85 अपने घर से सड़क के किनारे किसी कम से जा रहा था। अज्ञात वाहन की टक्कर से उसकी मौत हो गयी। पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पोस्ट मार्टम के लिए भेजा है।

प्रादेशिक

Breaking: महाराष्ट्र में लगा राष्ट्रपति शासन

Published

on

मुंबई। महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया है। बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राज्यपाल की सिफारिश पर मुहर लगाते हुए राज्य में राष्ट्रपति शासन की मंजूरी दे दी है। जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति शासन लगने के बाद राजभवन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

आपको बता दें कि बीते मंगलवार शिवसेना द्वारा सरकार बनाने का दावा पेश नहीं कर पाने के बाद राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने एनसीपी को सरकार बनाने का न्योता दिया था।

लेकिन करीब साढ़े ग्यारह बजे एनसीपी द्वारा राज्यपाल को पत्र लिखकर थोड़ा और समय मांगा गया जिसके बाद  राज्यपाल ने अपने विवेक से केंद्र सरकार को राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश कर दी।

कैबिनेट मीटिंग में राज्यपाल की सिफारिश की केंद्र सरकार ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से अनुशंसा कर दी जिसके बाद राष्ट्रपति ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन की मंजूरी दे दी।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending