Connect with us

प्रादेशिक

अनियंत्रित ट्रैक्टर-ट्राली पलटी, दो की मौत कई घायल

Published

on

-बिलग्राम कन्नौज मार्ग पर हुआ हादसा कई गंभीर
-गंगा स्नान को जा रहे थे ग्रामीण व महिलाएं
मनोज तिवारी

हरदोई। गंगा स्नान के लिए जा रही ग्रामीणों व महिलाओं से भरी ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गई जिससे दो लोगों मौके पर ही मौत हो गयी जबकि करीब चालीस लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घायलों को इलाज के लिए बिलग्राम सीएचसी के साथ जिला अस्पताल मे भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद इलाके में कोहराम मचा है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक थाना क्षेत्र बघौली के बन्नापुर गाँव से करीब चार दर्जन ग्रामीणों महिलाओं व बच्चों को लेकर गाँव का ही रामबिलास पुत्र मैकूलाल अपने नए ट्रैक्टर ट्राली से गंगा स्नान को लेकर राजघाट जा रहा था।

कोतवाली बिलग्राम क्षेत्र मे बिलग्राम कन्नौज मार्ग पर जब ट्रैक्टर ट्राली जलालपुर गाँव के पास पहुंची तो चालक ने अपना नियंत्रण वाहन से खो दिया जिससे ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गयी। इस हादसे मे सरजू 70 पुत्र हेमनाथ व बिमला 40 पत्नी तौले की मौके पर ही मौत हो गयी। जबकि करीब तीन दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए।

ट्रैक्टर-ट्राली पलटे ही कोहराम मच गया। वाहन पलटते देख आसपास के लोग मौके की ओर भागे और ट्राली के नीचे दबे लोगों को किसी तरह से बाहर निकालने मे मदद करने लगे। मामले की जानकारी मिलते ही प्रभारी निरीक्षक शैलेंद्र सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और घायलों को बाहर निकलवाया और एंबुलेंस की मदद से उनको इलाज के लिए बिलग्राम के सरकारी अस्पताल भिजवाया। यहाँ से कई को नाजुक अवस्था मे जिला अस्पताल रिफर कर दिया गया।

जिला अस्पताल मे आशा (30) पत्नी गजराज रामकुमारी (35) पत्नी रूपलाल गिरीन्द्रपाल (15) पुत्र बलवंत अनुराधा (17) पुत्री राजेश भजनू (65) पुत्र नन्हू छोटी (65) पत्नी टीकाराम शिवकुमारा (70) पत्नी मैकू पच्चों (70) पत्नी बद्री बिट्टी देवी (45) पत्नी रामबिलास नीतू (11) पुत्री रामबिलास रामकली (70) पत्नी तिलकू रामबिलास (45) पुत्र मैकूलाल आरती (15) पुत्री रामबिलास को भर्ती कराया है जहां उनका इलाज किया जा रहा है। कोतवाल ने दो लोगों के मरने की पुष्टि की है। हादसे से कोहराम मचा है।

अज्ञात वाहन की टक्कर से वृद्ध की मौत
बिलग्राम(हरदोई)। कोतवाली क्षेत्र मे एक सड़क हादसे मे एक वृद्ध की मौत हो गयी। पुलिस ने शव को कब्जे मे लिया है। घटना से कोहराम मचा है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक कोतवाली क्षेत्र के जलालपुर निवासी मैकूलाल 85 अपने घर से सड़क के किनारे किसी कम से जा रहा था। अज्ञात वाहन की टक्कर से उसकी मौत हो गयी। पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पोस्ट मार्टम के लिए भेजा है।

प्रादेशिक

यूपी बोर्ड के स्टूडेंट्स का जल्द खत्म होगा इंतजार, इतने दिनों के बाद आ सकता है रिजल्ट

Published

on

लखनऊ। यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स का इंतजार जल्द खत्म होने जा रहा है। दरअसल, बोर्ड ने रिजल्ट जारी करने को लेकर तैयारियां तेज कर दी हैँ।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की कक्षाओं की बोर्ड परिक्षाओं के परिणामों की घोषणा जून माह के अंत तक की जा सकती है। हालांकि माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से कोई भी आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं करायी गयी है।

बता दें कि यूपी बोर्ड के 90 फीसदी से अधिक कॉपियों का मूल्यांकन पूरा होने के साथ ही बच्चों को मिले अंक विषयवार अंकपत्र पर चढ़ाए जाने लगे हैं। जिस तेजी से मूल्यांकन हुआ है, अब परिणाम जून अंत तक आने की पूरी संभावना बन गई है।

इसी के साथ परीक्षा में सम्मिलित 50 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं का इंतजार भी पूरा हो जाएगा। मूल्यांकन और परिणाम तैयार करने की शासनस्तर पर लगातार समीक्षा भी हो रही है।

23 मई तक कुल 3.10 उत्तरपुस्तिकाओं में से सवा दो करोड़ से अधिक का मूल्यांकन हो चुका था। अब तक 90 प्रतिशत से अधिक कॉपियां जांची जा चुकी है और इस हफ्ते सभी 281 केंद्रों पर मूल्यांकन पूरा हो जाएगा।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending