Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

अरविंद केजरीवाल को कोर्ट का नोटिस

Published

on

उच्च न्यायालय,आप,केजरीवाल, किरण वालिया,याचिका,विधानसभा, बिभु बखरू,दिल्ली,मतदाता,चुनाव,हलफनामा

Loading

नई दिल्ली | दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोमवार को आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अरविंद केजरीवाल को नोटिस जारी किया। यह नोटिस कांग्रेस नेता किरण वालिया द्वारा दायर एक याचिका पर जारी किया गया है। याचिका में नई दिल्ली विधानसभा सीट से केजरीवाल की उम्मीदवारी की वैधता पर सवाल उठाया गया है। न्यायमूर्ति बिभु बखरू ने वालिया की याचिका पर मामले की सुनवाई के लिए चार फरवरी की तिथि तय की और केजरीवाल व अन्य से जवाब मांगा।

वालिया नई दिल्ली सीट से केजरीवाल के खिलाफ कांग्रेस की उम्मीदवार हैं। उन्होंने यह कहते हुए न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है कि आम आदमी पार्टी के प्रमुख ने अपना गलत पता दिया है, क्योंकि वह दिल्ली के मतदाता बनना चाहते थे। दिल्ली विधानसभा चुनाव में केजरीवाल की उम्मीदवारी रद्द करने की मांग करते हुए वालिया ने कहा कि वह नई दिल्ली से चुनाव नहीं लड़ सकते, क्योंकि वह उत्तर प्रदेश के निवासी हैं। वालिया ने कहा कि केजरीवाल ने निर्वाचन आयोग को एक झूठा हलफनामा देकर फर्जीवाड़ा किया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि वह बी.के. दत्त कॉलोनी के स्थायी निवासी हैं।

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending