Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

मेरठ में 91 किशोर अपराधी फरार, 40 पकड़े गए

Published

on

child-prisoner, Jail, Meerut

Loading

मेरठ। यूपी में मेरठ के बाल सुधार गृह से रविवार देर रात 91 किशोर अपराधी फरार हो गए। गृह की ऊंची दीवार को चादरों से की रस्सी बनाकर वे फांद गए। आधी रात को लगभग ढाई बजे हुई इस घटना का पता चलते ही मेरठ पुलिस और प्रशासन में हड़कंप मच गया। इसके बाद शहर के सभी थानों की पुलिस को अलर्ट किया गया। सड़कों, बस अड्डों और रेलवे स्टेशन पर तलाशी ऑपरेशन चलाया गया। अलग-अलग जगहों से सुबह तक 40 किशोरों को फिर से पकड़े जाने की जानकारी मिली है।

मेरठ के सूरजकुंड की घनी आबादी के बीच यह बाल सुधार गृह है। इसमें 155 किशोर थे, जो मेरठ, बागपत, हापुड़, गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर जिलों से संबंधित हैं। इस सम्प्रेक्षण गृह में किशोरों की संख्या क्षमता से काफी ज्यादा थी जिससे इन्हें संभालना मुश्किल पड़ रहा था। इसलिए आसपास के सभी जिलों में अस्थाई बाल सुधार गृह की व्यवस्था करके उन जिलों से संबंधित किशोरों को वहां भेजने की कार्यवाही इन दिनों चल रही थी। बुलंदशहर से संबंधित 45 किशोरों को भी एक दिन पहले ही एक फरवरी को बुलंदशहर शिफ्ट कर दिया गया था। इसी बीच यह घटना हो गई।

उल्लेखनीय है कि मेरठ का बाल सुधार गृह पहले भी कई बार चर्चाओं में रहा है। सबसे बड़ी घटना हाल ही में 11 दिसंबर को घटी, जब इन किशोरों से हुए टकराव में पुलिस के एक सिपाही की मौत हो गई थी। उस घटना में 125 किशोरों के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमे दर्ज किए गए थे।

नेशनल

बाहुबली मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी तबीयत

Published

on

Loading

लखनऊ। बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है। बांदा जेल में मुख्तार को हार्ट अटैक आया था, इसके बाद मुख्तार अंसारी को बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। सूत्रों के मुताबिक जेल से लाते वक्त मुख्तार बेहोश था। मुख्तार अंसारी की हालत गंभीर बनी हुई थी। 9 डॉक्टरों का पैनल मुख्तार अंसारी के लिए तैनात किया गया था। इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई। इस मामले में मेडिकल कॉलेज बांदा के प्रिंसिपल ने चुप्पी साधी हुई है। उधर मुख्तार की मौत के बाद मऊ, बांदा और गाजीपुर में धारा 144 लागू हो गई है। इसके साथ ही यूपी में हाई अलर्ट है और सभी कप्तानों को अलर्ट पर रहने पर कहा गया है।

प्रयागराज में मुख्तार और उनके परिवार का इलाहाबाद हाईकोर्ट में केस देखने वाले वकील अजय श्रीवास्तव प्रयागराज से बांदा के लिए रवाना हो गए हैं। उनका कहना है कि जेल या प्रशासन की तरफ से अभी तक मुख्तार अंसारी के परिवार को कोई सूचना नहीं दी गई है। हालांकि मुख्तार के बेटे उमर अंसारी भी बांदा के लिए रवाना हो गए हैं।

बता दें कि मुख़्तार अंसारी की तबियत रात में अचानक खराब हो जाने और शोचालय में गिर जाने के कारण उसे तत्काल जेल डॉक्टर ने उपचार दिया गया। इसके बाद जिला प्रशासन को अवगत कराकर डॉक्टर्स की टीम बुलायी गई थी। डॉक्टर्स ने मुख्तार  को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया था। इसके बाद बंदी मुख्तार अंसारी को पुलिस सुरक्षा में मेडिकल कालेज बांदा में भर्ती करा दिया गया था।

बता दें कि मुख्तार अंसारी को पिछले 18 महीने में 8 मामलो में सजा मिल चुकी थी, उसके खिलाफ अलग-अलग जिलों के थानों में कुल 65 मुकदमे दर्ज थे। पिछले 18 सालों से मुख्तार अंसारी जेल में बंद था। यूपी की बांदा जेल में बंद बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी को हार्ट अटैक आया था जिसके बाद उसे बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था,लेकिन इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई।

 

Continue Reading

Trending