Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

अमरनाथ यात्रियों पर हमले के पीछे था लश्कर का हाथ,3 आतंकवादी गिरफ्तार

Published

on

जम्मू-कश्मीर पुलिस, जम्मू-कश्मीर, अमरनाथ, आतंकवादी हमले, आईजी, लश्कर

Loading

जम्मू। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पिछले महीने अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकवादी हमले के 3 आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

आईजी मुनीर खान ने रविवार को बताया कि गिरफ्तार आतंकियों से पूछताछ के बाद पूरी साजिश का खुलासा हुआ है।

हमले के पीछे पाकिस्तान स्थित लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों का हाथ था। उन्होंने बताया कि हमले में शामिल सभी आतंकवादियों की पहचान कर ली गई है और जल्द आतंकवादियों को भी पकड़ लिया जाएगा।

आईजी मुनीर ने बताया कि अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले का मास्टरमाइंड अबू इस्‍माइल था। इसकी बाकी आतंकियों के साथ खोज अब भी जारी है। गिरफ्तार किए गए आतंकी हमले की साजिश में शामिल थे और हमलावरों की मदद की थी।

आईजी ने बताया कि अमरनाथ आतंकवादी हमले को लश्कर के 3 आतंकियों ने अंजाम दिया था। इन आतंकियों में 2 पाकिस्तानी और एक कश्मीरी था। खान ने बताया कि इस पूरी घटना को आतंकियों ने काफी शातिर दिमाग से रचा था।

पूछताछ के दौरान आतंकवादियों ने अपने बयान में यह भी बताया कि पहले उनके निशाने पर सीआरपीएफ और अमरनाथ यात्रियों की बसें थी, लेकिन 9 जुलाई को कोई भी सीआरपीएफ या अमरनाथ यात्रियों की कोई भी बस सुनसान जगह पर नहीं मिली।

इसके अगले दिन उन्होंने यह वारदात की। आईजी ने बताया कि आतंकवादियों ने अमरनाथ यात्रियों की बस के लिए ‘शौकत’ और सीआरपीएफ की बस के लिए ‘बिलाल’ कोडवर्ड रखा था।

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending