Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

इंग्लैंड को रौंदकर ऑस्ट्रेलिया चैम्पियन

Published

on

Loading

पर्थ| ग्लेन मैक्सवेल (95 रन, 4 विकेट) के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को वाका मैदान पर इंग्लैंड को त्रिकोणीय श्रंखला के खिताबी मुकाबले में 112 रनों से करारी शिकस्त दी। आस्ट्रेलिया द्वारा पहले बल्लेबाजी करते हुए दिए गए 279 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरा इंग्लैंड 39.1 ओवरों में केवल 166 रनों पर सिमट गया।

आस्ट्रेलिया की ओर से मैक्सवेल ने चार जबकि करीब एक महीने बाद मैदान पर वापसी करने वाले मिशेल जानसन ने तीन विकेट हासिल किए। जोस हैजलवुड को दो सफलता मिली। इंग्लैंड की ओर से रवि बोपारा ने सर्वाधिक 33 रन बनाए और स्टुअर्ट ब्रॉड (24) तथा स्टीवन फिन (6) के साथ क्रमश: आठवें और नौवें विकेट के लिए 32 और 30 रनों की साझेदारी कर टीम की हार कुछ देर तक टालने में कामयाब हुए। कप्तान इयान मोर्गन बिना खाता खोले पवेलियन लौटे।
सलामी बल्लेबाज मोइन अली ने 26 जबकि जोए रूट ने 25 रनों का योगदान दिया।

इससे पूर्व टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 278 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी 10 ओवरों में 86 रन जोड़े। जेम्स फॉल्कनर 24 गेंदों में चार चौकों और चार छक्कों की मदद से 50 रन बनाकर नाबाद लौटे। आस्ट्रेलिया की शुरुआत हालांकि खराब रही और उसके पहले चार बल्लेबाज केवल 60 रन जोड़ सके। इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल (95) और मिशेल मार्श (60) के बीच पांचवें विकेट के लिए हुई 141 रनों की साझेदारी ने टीम को मुश्किल हालात से निकलने में मदद की। मैक्सवेल ने 98 गेंदों की अपनी पारी में 15 चौके लगाए। वहीं, मार्श ने भी 68 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से महत्वपूर्ण पारी खेली।

इंग्लैंड की ओर से ब्रॉड ने तीन जबकि जेम्स एंडरसन ने दो विकेट हासिल किए। फिन और मोइन अली को एक-एक सफलता मिली। श्रृंखला में सर्वाधिक 12 विकेट हासिल करने वाले आस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क को ‘मैन ऑफ द सीरीज चुना’ गया।

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending