Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

रणजी ट्रॉफी : विदर्भ ने दिल्ली को पारी से हराया

Published

on

Loading

नागपुर| विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में रणजी ट्रॉफी (2014-15) ग्रुप-बी के मुकाबले में शनिवार को विदर्भ ने दिल्ली को पारी और 93 रनों से हरा दिया। इस सत्र में दिल्ली की यह पहली हार है। दूसरे दिन के आठ विकेट पर 133 रनों से आगे खेलने उतरे दिल्ली के आखिरी दो विकेट पहली पारी में 21 रन और जोड़ सके। विरेंद्र सहवाग 21 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

इसके बाद फॉलोऑन के तहत दोबारा बल्लेबाजी के लिए उतरे दिल्ली के बल्लेबाजों का प्रदर्शन दूसरी पारी में भी निराशाजनक रहा और पूरी टीम केवल 34 ओवरों में 123 रन बना सकी। सहवाग ने दूसरी पारी में सर्वाधिक 41 रनों का योगदान दिया।

विदर्भ की ओर से दूसरी पारी में श्रीकांत वाघ और राकेश धुर्व ने तीन-तीन सफलताएं हासिल की। दोनों गेदबाजों ने पहली पारी में भी क्रमश: पांच और चार विकेट चटकाए थे। फैज फजल और अक्षय वाखारे ने दो-दो विकेट हासिल किए।

गौरतलब है कि इससे पूर्व गणेश सतीश (163) की शानदार पारी की बदौलत विदर्भ ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 370 रन बनाए थे।

दिल्ली के सात मैंचों कुल चार जीत के साथ 31 अंक हैं और वह ग्रुप में शीर्ष पर है। वहीं, दूसरे स्थान पर मौजूद विदर्भ की इतने ही मैचों में यह दूसरी जीत है और उसके कुल 24 अंक हैं।

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending