Connect with us

ऑफ़बीट

OMG! बाढ़ में बही तो जान बचाने को 13 घंटों तक तैरती रहीं बुजुर्ग

Published

on

OMG, बाढ़, बुजुर्ग, दामोदर नदी, वर्धमान,

वर्धमान। बाढ़ से जूझ रहे वर्धमान जिले में उफनती दामोदर नदी में 62 वर्षीय ताप्ती चौधरी ने जज्‍बे और साहस के बूते अपनी जान बचाई।

उन्‍होंने 13 घंटे तक पानी में तैरते रहकर खुद को डूबने से बचाया। ताप्ती लगातार 80 किलोमीटर तक तैरती रहीं, तब जाकर किसी की उन पर नजर पड़ी।

पूर्वी वर्धमान जिले के कालीबाजार की निवासी ताप्ती आंगनवाड़ी में कर्मचारी हैं। वह शनिवार शाम को कौतूहल के चलते दामोदर नदी के उफान को देखने गई थीं।

लेकिन दुर्घटनावश वह नदी में गिर गईं और गिरते ही बहने लगीं। उन्होंने मदद के लिए पुकारा, लेकिन आसपास उन्हें बचाने वाला कोई नहीं था।

पूरी रात वह तैरते रहने के लिए मशक्कत करती रहीं और रविवार सुबह मदद के लिए उनकी पुकार बेकार नहीं गई। कुछ मछुआरों ने उन्हें देख लिया और कल सुबह साढ़े सात बजे उन्हें बचा लिया गया। जब इस महिला को बचाया गया, तब वह पूरी तरह होश में थीं।

ताप्ती ने कहा, मुझे पता चला कि वह स्थान हुगली जिले के परसुरा में मुंडेरी नदी का मरकुंडा फेरी घाट था। उन्होंने मुझे बताया कि यह स्थान उस स्थान से 80 किलोमीटर दूर है, जहां मैं नदी में गिरी थी।

बाद में उन्हें अस्पताल ले जाया गया और फिर प्राथमिक इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई। ताप्‍ती अब भी सदमे से उबरने की कोशिश कर रही हैं। ताप्ती ने अपने घर पर संवाददाताओं से कहा कि उन्हें यकीन नहीं हो रहा है कि वह मौत के मुंह से बचकर निकल आई हैं।

यह भी पढ़ें : छात्रा का बनाया यह सेंसर बचाएगा रेप से, ऐसे करता है काम

 

अन्तर्राष्ट्रीय

एक ऐसा देश जहां पराई लड़कियों से संबंध बनाने के लिए ‘सरकार’ पैसे देती है

Published

on

By

हर देश में प्रॉस्टीटूशन यानि वैश्यावृति काफी सक्रिय तौर पर चल रहा है, फिर चाहे वो हमारा देश ही क्यों न हो। वेश्यावृति का कारोबार हमारे देश में आग की तरह फैलता जा रहा है।

कुछ देशों में इसे कानूनी घोषित कर दिया तो कही इसे गैरकानूनी तरीके से चलाया जाता है जिसे रेड लाइट एरिया बोलते हैं। लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि दुनिया में एक देश ऐसा भी है जहां कॉलगर्ल का खर्च वहां की सरकार उठाती है।

दुनिया में हर देश की सरकार अपने देश की वृत्ति को आगे बढ़ने के लिए जनता की मदद करती है, लेकिन इस देश में परै महिलाओं के साथ संबंध बनाने के लिए उसका खर्च सरकार देती है।

हम बात कर रहे हैं नीदरलैंड की जहां सरकार कॉल गर्ल्स के साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए पैसे देती है। जानकारी के मुताबिक, नीदरलैंड में किसी मरीज के इलाज के दौरान डॉक्टर की सलाह पर दवाओं के साथ-साथ कॉलगर्ल के साथ संबंध बनाने पर होने वाले खर्च को भी इलाज के खर्च में शामिल करने का प्रावधान है। ये बात बेहद अजीब है लेकिन सच भी है।

Continue Reading

Trending