Connect with us

खेल-कूद

पटना पाइरेट्स का बिरला गोल्ड सीमेंट के साथ करार

Published

on

नई दिल्ली, 24 जुलाई (आईएएनएस)| लगातार दो बार प्रो-कबड्डी लीग का खिताब जीतने वाली पटना पाइरेट्स ने सोमवार को पटना में आयोजित एक समारोह में सीजन-5 के लिए टीम की जर्सी का अनावरण किया। इसके साथ ही पटना ने ‘बिरला गोल्ड सीमेंट’ कंपनी के साथ करार किया। टीम की जर्सी में कंपनी का लोगो साफ नजर आएगा।

‘बिरला गोल्ड सीमेंट’ कंपनी पहली बार खेल जगत से जुड़ी है। उल्लेखनीय है कि इस सीजन के लिए टीम का गठन बेहद संतुलित रूप से किया गया है, जो 13 सप्ताह तक चलने वाले सीजन-5 में बाकी की 11 टीमों के साथ मुकाबले के लिए तैयार है।

इस मौके पर पटना के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एस. पवन राणा ने कहा, बिरला गोल्ड सीमेंट’ कंपनी के साथ साझेदारी हमारे लिए बेहद खुशी की बात है, क्योंकि हम दोनों ही देश में मजबूती के लिए लोकप्रिय हैं। अपने नए अवतार में कबड्डी का खेल युवाओं के बीच तेजी से लोकप्रिय हो रहा है और उम्मीद करते हैं कि पांचवें सीजन में भी हम अपनी अग्रणी स्थिति को बनाए रखने में कामयाब रहेंगे। हम अपनी टीम के संतुलन और क्षमता पर काम कर रहे हैं। हमें विश्वास है कि अनुभवी कोच के मार्गदर्शन, सहयोगी स्टॉफ के समर्पण और प्रशंसकों की शुभकामनाओं के साथ हम एक बार फिर से कामयाबी हासिल करेंगे।

इस मौके पर ‘बिरला गोल्ड सीमेंट’ के प्रमुख विपणन अधिकारी विभु गोयल ने कहा, हमें गर्व है कि हमें लीग के इस सीजन के लिए पटना पाइरेट्स के साथ साझेदारी का मौका मिला है। पटना लीग की सबसे संतुलित टीमों में से एक है और टूर्नामेंट में लगातार अपने शानदार प्रदर्शन को बरकरार रखे हुए है। हमें उम्मीद है कि पटना एक बार फिर खिताब जीतेगी।

वीवो प्रो कबड्डी लीग का पांचवां संस्करण 28 जुलाई से शुरू होने जा रहा है।

Continue Reading

IPL 2018

यह कीर्तिमान रचने वाला दुनिया का पहला बल्लेबाज बना यह भारतीय कप्तान

Sanjay Srivastava

Published

on

आईपीएल 2018 में एक नया रिकॉर्ड बना है। यह रिकॉर्ड आपके एक पसंदीदा खिलाड़ी ने बनाया है। नाम सुनोगे तो खुशी से उछाल जाएंगे। हम आप को यह भी बता दे कि बतौर कप्तान टी-20 में यह कीर्तिमान रचने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। अब तो आप के अंदर का सब्र का बांध टूट गया होगा।

हम आप को कुछ संकेत देते हैं, जैसे उनकी उम्र इस वक़्त करीब 36 साल की है। वह भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान भी रहा चुके हैं। झारखण्ड की राजधानी उनका घर है। समझ नहीं आया तो हम बताते हैं।

यह कीर्तिमान रचने वाला दुनिया का पहला बल्लेबाज बना यह भारतीय कप्तान

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और चेन्नई सुपर किग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कप्तान के रूप में टी-20 में अपने 5000 रन पूरे कर लिए हैं। महेंद्र सिंह धौनी (36 साल )  ने यहां एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में बुधवार रात को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 34 गेंदों पर खेली गई 70 रन की नाबाद पारी के दौरान यह उपलब्धि हासिल की। धौनी यह कीर्तिमान रचने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

कप्तान धौनी ने अपनी पारी के दौरान सात छक्के भी उड़ाए। यह पहला मौका है जब उन्होंने आईपीएल की एक पारी में सबसे ज्यादा सात छक्के लगाए। उन्होंने 2013 के बाद से पहली बार आईपीएल के एक सीजन में दो अर्धशतक बनाए हैं।

धौनी ने मैच के बाद कहा कि यह जरूरी है कि आपके दिमाग में हमेशा यह बात रहे कि कितने ओवर बचे हैं और इन डेथ ओवरों में कौन गेंदबाजी करेगा।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending