Connect with us

नेशनल

पाकिस्‍तान की गोलीबारी में एक भारतीय जवान शहीद, जवाब में 4 पाक सैनिक ढेर

Published

on

पाकिस्‍तान, सीजफायर उल्लंघन, शहीद, जवान, सैनिक, गोलीबारी

पाकिस्तान की ओर से सीज फायर तोड़कर की गई गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया है। राजौरी सेक्टर पर सुबह करीब 7.30 बजे से पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में नायक मुदसीर अहमद शहीद हो गए।

अहमद उस बंकर में मौजूद थे जिस पर पाकिस्तानी सेना ने मोर्टार दागे थे। नायक मुदसीर अहमद 37 साल के थे जो पुलवामा के त्राल के ही रहने वाले थे।

पाकिस्तान सेना ने जम्मू और कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पुंछ के बालाकोट और राजौरी के मंजाकोट में युद्ध विराम का फिर उल्लंघन किया। इस सीजफायर में 8 वर्षीय लड़की सजीदा काफील की मौत हो गई। इस  सीजफायर में एक महिला भी घायल हुई है।

इससे पहले पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) में नियंत्रण रेखा पर हुए संघर्ष विराम उल्लंघन की घटना में भारतीय सैनिकों ने करारा जवाब दिया। भारतीय सेना ने उनके वाहन पर गोलीबारी की। इस कारण उनके चार जवान नदी में डूब गए।

पाकिस्तानी सेना एलओसी पर बीजी सेक्टर में छोटे हथियार, आटोमैटिक्स और मोर्टार से अंधाधुंध फायरिंग कर रही है। भारतीय सेना भी इसका जोरदार और प्रभावी ढंग से जवाब दे रही है।

बता दें कि पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने रविवार को आरोप लगाया है कि नीलम घाटी में पाकिस्तान की सेना की जीप पर भारत की गोलीबारी ने 4 सैनिक की डूबने से मौत हो गई।

पाकिस्‍तान सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने बताया कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर पीओके में मुजफ्फराबाद से 73 किलोमीटर की दूरी पर स्थित आठमुकाम में नीलम नदी के पास चल रहे वाहन को निशाना बनाया गया। उन्होंने बताया, गोलीबारी से वाहन नदी में गिर गया। एक सैनिक का शव बरामद कर लिया गया है, जबकि चार में से तीन की खोज जारी है।

 

नेशनल

दो महीने बाद नए नियमों के साथ देश में हवाई सेवा अब फिर से शुरू

Published

on

By

लॉकडाउन की वजह से देश में रुकी हुई हवाई सेवा अब फिर से चालू हो गई है। दो महीने बाद 25 मई से घरेलू हवाई सेवा शुरू कर दी गई हैं।

25 मई से आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल को छोड़कर पूरे देश में घरेलू विमान सेवा की शुरुआत हो गई है। दिल्ली से सुबह 4:45 पर पुणे के लिए पहली फ्लाइट रवाना भी हो चुकी है।मुंबई एयरपोर्ट से सुबह 6:45 पर पहली फ्लाइट पटना के लिए रवाना हुई।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का हुआ निधन, लंबे समय से दिल्ली के अस्पताल में चल रहा था इलाज

 

ये हवाई सेवाएं करीब दो महीने शुरू हो रही हैं, इसको देखते हुए एयरपोर्ट पर भी खास तैयारियां की गई हैं। एयरपोर्ट पर अब नए नियमों के साथ सोशल डिस्टेंसिंग के नियम लागू किए गए हैं।

एयरपोर्ट पर दो मीटर की दूरी का पालन किया जाना अब ज़रूरी है। इसके अलावा हवाई यात्रा के संबंध में राज्य सरकारों ने अलग-अलग गाइडलाइंस जारी की हैं।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending