Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

सटोरियों ने माना, भारत नहीं जीत सकता विश्वकप

Published

on

Loading

नई दिल्ली। एक तरफ दुनिया भर की दिग्गज क्रिकेट टीमें विश्वकप जीतने की तैयारी में लगी हुई हैं तो दूसरी ओर कुछ लोग किसी और तैयारी में लगे हैं। क्रिकेट के जरिये मोटा माल काटने का सपना संजोये यह वो लोग हैं, जिन्हें हम सट्टेबाज कहते हैं। विश्वकप को लेकर सट्टेबाजों या दूसरे शब्दों  में कहें तो सटोरियों का बाजार गरम है। सूत्रों की मानें तो सटोरियों का कहना है कि मौजूदा चैंपियन भारत इस बार विश्वकप नहीं जीत सकता। सटोरियों के मुताबिक भारत इस विश्वकप में चौथे स्थान पर रहेगा।world cup 2015

सटोरियों ने माना है कि इस बार ख़िताब का सबसे बड़ा दावेदार ऑस्ट्रेलिया है और वही इस बार विश्वकप जीतेगा। वहीं सट्टेबाजों की इस लिस्ट में दक्षिण अफ्रीका को दूसरा और न्यूजीलैण्ड को तीसरा स्थान दिया गया है। इसके अलावा श्रीलंका को छठा और पाकिस्तान को सातवां स्थान मिला है। सूत्रों के मुताबिक विश्वकप 2015 में भारत का भाव 6.30 रूपये है, जब की सबसे कम 2.40 रूपये ऑस्ट्रेलिया का है। वहीँ दक्षिण अफ्रीका का भाव 4.30 रूपये और न्यूजीलैण्ड का भाव 5.30 रूपये है।

खेल-कूद

कंधे की चोट के कारण 7-10 दिनों तक एक्शन में नहीं दिखेंगे शिखर धवन, कोच ने की पुष्टि

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन कंधे की चोट की वजह से अगले सात से 10 दिनों तक एक्शन से बाहर रह सकते हैं। धवन शनिवार को मोहाली में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मैच में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे। उनकी जगह पर सैम करन ने टीम की कप्तानी की थी। पंजाब को इस मैच में तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

मैच के बाद टीम के कोच संजय बांगर ने रेगुलर कप्तान शिखर धवन के कंधे की चोट की जानकारी देते हुए कहा कि हमने उन्हें मिस किया क्योंकि उन्हें कंधे में चोट थी। इसलिए, मैं कहूंगा कि वह अगले कुछ मैचों में बाहर ही रह सकते हैं। हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि वह ट्रीटमेंट पर कैसा रिएक्ट करते हैं, लेकिन अभी तो ऐसा ही लग रहा है कि वह अगले 7 से 10 दिन तक बाहर रह सकते हैं।

बांगर ने किंग्स की तीन विकेट से हार के बाद कहा, हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि वह उपचार के प्रति कैसी प्रतिक्रिया देता है, लेकिन फिलहाल ऐसा लगता है कि वह कम से कम सात से 10 दिनों के लिए मैदान से बाहर हो सकता है।

धवन की अनुपस्थिति में राजस्थान रॉयल्स के ख़िलाफ़ पंजाब की टीम की कमान सैम करन के पास थी। जब करन टॉस करने आए तो यह थोड़ा सा चौंकाने वाला फ़ैसला लगा था, क्योंकि जितेश शर्मा ने सीज़न की शुरुआत से पहले चेन्नई में कप्तानों के सम्मेलन में भाग लिया था।

इस संदर्भ में सवाल पूछे जाने पर संजय ने कहा, नहीं.. नहीं..वह (जितेश) उप-कप्तान नहीं हैं। उन्होंने आईपीएल की शुरुआत में कप्तानों के सम्मेलन में भाग लिया था। इसी कारण से लोग उन्हें टीम का उपकप्तान मानने लगे थे। सैम ने पिछले वर्ष भी टीम का नेतृत्व किया था। लेकिन इस सीज़न उन्हें भारत आने में देरी हो गई थी। इसी वजह से हम उन्हें चेन्नई नहीं भेज सके और उनकी जगह पर जितेश को भेजा गया।

ऐसा नहीं था कि जितेश कार्यवाहक कप्तान थे। हम बहुत स्पष्ट थे कि अगर ज़रूरत पड़ी तो सैम करन कप्तानी करेंगे। आईपीएल 2023 के दौरान इसी तरह की स्थिति में, जब धवन को मैदान पर चोट के कारण अस्थायी रूप से बाहर कर दिया गया था। सैम करन ने पीबीकेएस की कमान संभाली थी, और 2 जीत और 1 हार के रिकॉर्ड के साथ तीन मैचों में उनका नेतृत्व किया था।

आईपीएल 2024 में धवन का बल्ले से प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा, उन्होंने पांच पारियों में 30.40 की औसत और 125.61 की स्ट्राइक रेट से 152 रन बनाए। पीबीकेएस वर्तमान में छह मैचों में चार जीत के साथ अंक तालिका में आठवें स्थान पर है।

Continue Reading

Trending