Connect with us

मुख्य समाचार

पिछली हार से घबराने की जरूरत नहीं : डिविलियर्स

Published

on

पोर्ट एलिजाबेथ (दक्षिण अफ्रीका) | दक्षिण अफ्रीकी एकदिवसीय क्रिकेट टीम के कप्तान अब्राहम डिविलियर्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को हुए मैच में मिली हार को महत्वहीन बताया है। समाचार एजेंसी सीएमसी ने सोमवार को डिविलियर्स के हवाले से कहा, “इसे किसी तरह से सावधान करने वाला नहीं कहा जा सकता। हम पहले से सजग हैं और कहने की जरूरत नहीं है कि हम असावधान नहीं हैं।”

डिविलियर्स ने कहा, “हम हमेशा पूरी तरह सावधान हैं और हर क्षेत्र में कड़ी टक्कर दे रहे हैं। हर विकेट चटकाने के बाद हम शांत बने रहने और अधिक मेहनत करने को लेकर चर्चा करते हैं।” हाशिम अमला और डेल स्टेन की अनुपस्थिति में रविवार को पांच मैचों की श्रृंखला के चौथे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 263 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे कैरेबियाई टीम ने नौ गेंद शेष रहते नौ विकेट खोकर हासिल कर लिया। डिविलियर्स ने हालांकि यह भी कहा कि दक्षिण अफ्रीका को सेंचुरियन में होने वाले सीरीज के पांचवें एवं आखिरी मैच से पहले कई चीजों में सुधार करने की जरूरत है। डिविलियर्स ने कहा, “नो बॉल और वाइड के रूप में अतिरिक्त रन लुटाना दुर्भाग्यशाली रहा। अगर आप प्रतिस्पर्धी एकदिवसीय खेलने जा रहे हैं तो आपको छोटी-छोटी चीजों पर ध्यान देना होगा। मैंने भी एक कैच छोड़ा और क्षेत्ररक्षण के दौरान और भी कई लापरवाही हुई।”

प्रादेशिक

खुशखबरी : सीएम योगी ने जनता को दिया बड़ा तोहफा, 1825 सड़कों का किया लोकार्पण

Published

on

By

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में 56 जिलों में 204 करोड़ रुपए की लागत से 2095 किलोमीटर लंबे 748 मार्गों और पंचायती राज विभाग के माध्यम से 647 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली 2000 किलोमीटर लंबी 1825 सड़कों का लोकार्पण किया।

Uttarakhand : 30 नम्बर को होने वाला कार्तिक पूर्णिमा स्नान आयोजन रद्द

सीएम योगी ने कहा कि गांवों की अर्थव्यवस्था का आधार ग्रामीण सड़कों के निर्माण के बड़े कार्यक्रम को आगे बढ़ाया गया है। पंचायती राज विभाग सड़कों के नव निर्माण की बड़ी प्रक्रिया को आगे बड़ा रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जितना धन ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत और जिला पंचायत के विकास कार्यों के लिए उपलब्ध कराया है, अगर उस राशि का सही उपयोग पंचायती रात की ये संस्थाएं करने लगे तो विकास और रोजगार की व्यापक संभावनाएं उपलब्ध हो जाएंगे।

Continue Reading

Trending